अगली बार जब आप एयरएशिया इंडिया (AirAsia India) की फ्लाइट (Flight) से सफर कर रहे होंगे तो आपको एक खास सुविधा भी मिलेगी. यह सुविधा एक्स्ट्रा बैग (extra bags) ले जाने की सुविधा होगी. लेकिन आपको इसके लिए चार्ज देने होंगे. पीटीआई की खबर के मुताबिक एयरलाइन ने मंगलवार को कहा कि पैसेंजर्स की तरफ से तय फीस चुकाने पर उन्हें एक्स्ट्रा तीन किलो या पांच किलो वजन के सामान वाला बैग अपने साथ ले जाने की परमिशन होगी.

 

 

कितना देना होगा चार्ज
खबर के मुताबिक, पैसेंजर्स को एक्स्ट्रा बैग ले जाने के लिए तीन किलो के लिए शुल्क 600 रुपये और पांच किलो के लिए 1,000 रुपये चार्ज के तौर पर चुकाने होंगे. यात्रियों (पैसेंजर्स) को अबतक एयर एशिया इंडिया (AirAsia India) के फ्लाइट में अतिरिक्त सामान (केबिन बैगेज) ले जाने की परमिशन नहीं थी. जबकि दूसरी घरेलू एयरलाइंस की तरह एयर एशिया इंडिया पैसेंजर्स को अपने साथ 7 किलो वजन के सामान वाला बैग ले जाने की परमिशन देती हैं.

 

 

कैरी ऑन एक्स्ट्रा जान लीजिए चार्ज
एयरलाइन ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि नई सेवा कैरी ऑन एक्स्ट्रा (AirAsia India carry on extra) के तहत यात्री 10 किलो सामान से लदा बैग अपने साथ यात्रा के दौरान ले जाना चाहते हैं, उन्हें 600 रुपये शुल्क देना होंगे. अगर यात्री 12 किलो वजन के सामान से लदा बैग ले जाना चाहते हैं, उन्हें 1,000 रुपये बतौर शुल्क देने होंगे.

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment