संयुक्त अरब अमीरात में कोरोनावायरस पर नए फैसले लेते हुए अपने ग्रीन लिस्ट कंट्री को दोबारा से अपडेट कर दिया है जो कि 18 अगस्त से लागू होगा. इसमें कुल मिलाकर आधा दर्जन से ज्यादा देशों को ग्रीन लिस्ट से निकाल दिया गया है.

अबू धाबी की हवाई यात्रा कंपनी एतिहद एयरवेज को यह सूचित कर दिया गया है कि 18 अगस्त से आर्मेनिया, ऑस्ट्रिया, इजराइल,  इटली, मालदीव और यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका को ग्रीन लिस्ट कंट्री से हटा दिया गया है अतः गाइडलाइन का पालन करना आवश्यक होगा.

जो भी यात्री ग्रीन लिस्ट वाली देशों से आते हैं उन्हें संयुक्त अरब अमीरात की आबू धाबी में आने के उपरांत किसी प्रकार का क्वॉरेंटाइन नहीं किया जाता है.  नए लिस्ट के अनुसार अब कुल मिलाकर 28 ऐसे देश होंगे जो क्वारंटाइन नहीं होंगे.

 

उनकी लिस्ट नीचे इस प्रकार है.

Albania, Australia, Bahrain, Belgium, Brunei, Bulgaria, Canada, China, Czech Republic, Germany, Hong Kong, Hungary, Malta, Mauritius, Moldova, New Zealand, Poland, Republic of Ireland, Romania, Saudi Arabia, Serbia, Seychelles, Singapore, South Korea, Sweden, Switzerland, Taiwan and Ukraine

इसके साथ ही 20 अगस्त से संयुक्त अरब अमीरात  मैं एंट्री रखने वाले लोग इनमें से किसी भी वैक्सीन से वैक्सीनेटेड होने पर प्रवेश ले सकते हैं उसकी लिस्ट नीचे इस प्रकार है.

 

वैक्सीन की लिस्ट जो संयुक्त अरब अमीरात द्वारा अप्रूव है.

Sinopharm, Sinovac, Janssen, Pfizer, Sputnik V, Oxford-AstraZeneca and Moderna.

अगर ऊपर दिए गए वैक्सीन को आपने बाहर किसी भी देश में लिया है तब भी आपका प्रवेश संयुक्त अरब अमीरात में आराम से होगा किसी भी प्रकार की कोई आपत्ति नहीं होगी.

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment