कुवैत के मंगफ में बहुमंजिला इमारत में भीषण आग, 41 लोगों की मौत

खाड़ी देश कुवैत के दक्षिणी शहर मंगफ में बुधवार को एक बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग में कम से कम 41 लोगों की मौत हुई है, जिनमें 5 भारतीय शामिल हैं। कुवैत न्यूज एजेंसी ने यह जानकारी दी है।

आग सुबह 4 बजे लगी, ज्यादातर लोग सो रहे थे

स्थानीय समयानुसार बुधवार सुबह 4 बजे यह आग लगी, जब ज्यादातर लोग सो रहे थे। इस वजह से आग पर काबू पाने में भी काफी समय लगा। इमारत से लपटें उठती देखी गईं, और यह आग देखते ही देखते इमारत के कई फ्लोर तक फैल गई।

लेबर कैंप के तौर पर इस्तेमाल होती थी इमारत

यह इमारत एक औद्योगिक प्लांट में काम करने वाले लोगों के लिए लेबर कैंप के तौर पर इस्तेमाल की जाती थी। इस इमारत में बड़ी संख्या में मलयाली भाषी लोग भी रहते थे। मरने वाले 5 भारतीय केरल के रहने वाले हैं।

खिड़कियों से कूदे लोग, गंभीर चोटों के शिकार

आग इतनी भीषण थी कि डर के मारे काफी लोग खिड़कियों से ही नीचे कूद पड़े। जान बचाने की इस कोशिश में भी उन्हें गंभीर चोटें आई हैं। अब तक मिली जानकारी के अनुसार इस हादसे में करीब 50 लोग जख्मी हैं।

फायर ब्रिगेड और पुलिस ने अस्पताल में कराया एडमिट

जख्मी लोगों को फायर ब्रिगेड और पुलिस के लोगों ने नजदीकी अस्पतालों में एडमिट कराया है। जख्मी लोगों में से भी कई की हालत गंभीर बनी हुई है।

कुवैती अथॉरिटीज कर रही हैं जांच

कुवैती अथॉरिटीज का कहना है कि हम इस मामले की जांच कर रहे हैं और आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

 

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।