रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) 7 नवंबर को भारतीय बाजार में बहुप्रतीक्षित नई जेनरेशन की हिमालयन 452 लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। अब, निर्माता ने अंततः हिमालयन 452 के नए इंजन की पावर  और टॉर्क आउटपुट का खुलासा कर दिया है। यह 8,000rpm पर 40bhp की पावर और 5,000rpm पर 40nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें ऑन ड्यूटी 6-स्पीड यूनिट गियरबॉक्स मिलेगा।

All about new Royal Enfield Himalayan 452: Launch details, specs, expected  price | The Times of India

सिंगल-सिलेंडर यूनिट इंजन

इंजन अभी भी सिंगल-सिलेंडर यूनिट है, लेकिन अब इसे लिक्विड-कूलिंग मिलती है, जो रॉयल एनफील्ड के लिए पहली बार है। शेरपा 450 का यूज एक नई स्क्रैम्बलर मोटरसाइकिल में भी किया जाएगा।  हिमालयन 452 को ऑफ-रोड और टूरिंग के लिए बनाया गया है।

ऑफर में डुअल-चैनल ABS

हिमालयन 452 का फ्रंट व्हील्स 21 इंच का है, जबकि पिछला व्हील 17 इंच का है। फ्रंट में शोवा अप-साइड डाउन फोर्क्स और रियर में एक मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। ब्रेकिंग की बात करें तो आगे और पीछे दोनों तरफ डिस्क ब्रेक मिलती है। ऑफर में डुअल-चैनल ABS भी है, जिसे रियर व्हील पर लॉक किया जा सकता है।

Royal Enfield Himalayan 452 Adventure Bike release date, price and feature  - News Next Live

फीचर्स क्या हैं?

फीचर्स की बात करें तो इस मोटरसाइकिल जेरी कैन को माउंट करने के लिए एक एक्सोस्केलेटन के साथ आती है। इसमें एक रियर सामान रैक है, जो 5 किलो वजन उठा सकता है।

Journalist from Bihar. I cover Stories Around Bihar and Helpful Contents Related to Daily life of Public. I have completed my Mass Communication Degree From Makhan lal Chaturvedi College Bhopal and Has 3 years of Field Experience.

Leave a comment

अपना कमेंट दीजिए.