Jumeirah Village Circle 0
Jumeirah Village Circle 0

दुबई में काम करने के वजह से यदि आपको अक्सर दुबई जाना होता है तो हम आपके लिये दस ऐसी जगह लेके आये हैं जहाँ पर ठहरना बेहद सस्ता है।जानने के लिये पढ़िए आगे-

1.AL Qusais:यहाँ पर आपको रेंट 32,000 धिराम प्रति वर्ष तक लग सकती है और साथ ही जैसा मकान होगा वैसा ही रेंट भी होगा।यहाँ रहना फायदेमंद भी साबित हो सकता है क्योंकि इस एरिया के नजदीक ही दुबई अन्तर्रास्टिया एयरपोर्ट और दुबई एयरपोर्ट फ्रीज़ोन और पोर्ट सईद भी है।यह पापुलेशन के हिसाब से भी बहुत बड़ा है।

2.Dubai production city:यहाँ पर पहले अन्तर्रास्टिया मीडिया प्रोडक्शन जोन था।फिलहाल सरकार इसे भविष्य में dubai मीडिया हाउस बनाना चाहती है।यदि आप यहाँ रेंट पर रहना चाहते हो तो आपको 35,000 धिराम देना होगा।

3.Dubai स्पोर्ट्स सिटी :यहाँ पर रहना आपके लिए काफी अच्छा होगा।यह 9th मोस्ट पॉपुलर एरिया है अपार्टमेंट्स खरीदने के लिए पूरे दुबई में।यहाँ पर आपको लगभग 37,000 धिराम प्रतिवर्ष देना होगा।

Image result for dubai residential society


4.Dubai international city:यह दुबई का सबसे सस्ता इलाका है जहाँ पर आपको 38,000 प्रतिवर्ष खर्च करने पर एक रूम की अपार्टमेंट मिल जायेगी।यह दुबई का 5th मोस्ट पॉपुलर प्लेस है खरीदने के लिये।

5.BUR dubai:यह एरिया काफी हिस्टोरिकल साइट्स को रखे हुए है यहाँ dubai musuem भी है और बहुत कुछ।यहाँ पर आपको टेक्सटाइल्स के कई दुकान मिल जायेगी।यहाँ पर खाने पीने का समान काफी सस्ता मिल जाता है।आपको यहाँ पर 42,000 धिराम प्रतिवर्ष खर्च करने पर एक अच्छी घर मिल जायेगी।

6.DISCOVERY GARDENS:यहाँ पर आपको 45000 धिराम तक खर्च करनी होगी और साथ ही यह जगह पहले से ही फॅमिली के रुकने के लिए बनाया गया है।यहाँ पर गार्डन्स है।यह एरिया काफी सौंदर्य से भरा हुआ है।

Image result for dubai residential society

7.SATWA:यह दुबई की सबसे पुरानी जगह है यह जुमेराह और बुर दुबई के बीच में पड़ता है।यह एरिया काफी चहल पहल वाली है और आपको यहाँ पर 46,000धिराम प्रतिवर्ष खर्च करने होंगे।

8.KARAMA:यहाँ पर रहना आपके लिए काफी सस्ता हो सकता है आपको सिर्फ 48,000 धिराम प्रतिवर्ष देनी होगी।यह एरिया खास इसलिए है क्योंकि यहाँ ज्यादा ऊँचे बिल्डिंग्स नहीं है ।लोग दुबई को skyscrapper का जगह समझते है लेकिन karama को देख कर ये सोच बदल जायेगी।

9.AL BARSHA:यह जगह तीन हिस्सों में बांटा गया है।इस जगह को पहले tecom भी कहते थे।अल बर्षा palm जुमेराह, दुबई मरीना के करीब है।यहाँ पर काफी कमर्शियल और रेजिडेंशियल properties है।यहाँ पर आपको रेंट 40,000धिराम पर मिल जायेगी।

Image result for dubai residential society

10.Al Ras:यह एरिया आपको 40000 धिराम से लेकर 50000 धिराम तक में रेंट मिल जायेगी।

For more updates बने रहिये हमारे साथ।

GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment