INDIA PASSPORT VISA

इस वक्त अरब देश से एक बड़ी खबर आ रही है जहां पर कामगारों के Visa को बैंन करने के लिए  आदेश जारी कर दिए गए हैं. यह आदेश उन सारे कामगारों के लिए है जो इस वक्त सेल्समैन या इसके सम्मुख रोजगार में लगे हुए हैं.

टाइम्स ऑफ ओमान की खबर की माने तो ओमान में कामगारों को सेल्स और परचेसिंग रिप्रेजेंटेटिव के तौर पर वीजा जारी नहीं किया जाएगा और जो कामगार इस पैसे से ओमान में हैं उनके वीजा को renew नहीं किया जाएगा.

यह नया कानून ओमान के मिनिस्ट्री ऑफ मेन पावर के द्वारा लागू किया गया है.  जिसमें यह स्पष्ट कहा गया है कि ऐसे काम का वीजा की वैधता समाप्त होते हैं ओमान देश को तुरंत छोड़कर चले जाए.

अब्दुल्लाह  बिन नासिर अल बकरी,  मानव संसाधन विभाग के मंत्री के लगभग 1.7 मिलियन प्रवासी कामगार ओमान सल्तनत में कार्यरत हैं.  यह नया कानून ओमान में रह रहे ओमानी नागरिकों के लिए नए अवसर प्रदान करेगा और उनके रोजगार की दिशा को तय करेगा.

ओमान सल्तनत के अनुसार यह कदम सऊदी में सऊदीकरण अमीरात में अमीरातीकरण के तर्ज पर उठाया हुआ है,  जिसका मुख्य उद्देश्य ओमान के नागरिकों को रोजगार मुहैया कराना है.

GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment