अगर गर्मी के मौसम में आप भारतीय रेलवे में यात्रा कर रहे हैं तो ध्यान रखें कि आपकी की हुई गलती आपकी पॉकेट को और जला सकती है तथा आपके ऊपर करने का अतिरिक्त बोझ डाल सकती है. गर्मी के दिनों में रिज़र्वेशन करा चुके यात्रियों के सीटों का ख़याल रखने के लिए देश भर में अलग अलग रेलवे मंडल के द्वारा चेकिंग अभियान चालू कर दी गई है.

 

इस जाँच के क्रम में 95 लाख आज से ज़्यादा का फ़ाइन लगाया गया है और हर रेल प्रमंडल पर काफ़ी कढ़ाई से निगरानी की जा रही है.

बिना टिकट यात्रा के खिलाफ सख्त अभियान: आज सभी मंडलों में एक सख्त अभियान चलाया गया, जिसमें बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्रियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई।

12500 यात्रियों पर जुर्माना: इस अभियान में कुल 12500 यात्री पकड़े गए हैं, जिनसे बतौर जुर्माना ₹95 लाख 55 हजार की राशि प्राप्त की गई है।

AC कोचों में भी अवैध यात्रा पर नियंत्रण: इस दौरान AC कोचों में अवैध रूप से यात्रा कर रहे 450 यात्रियों को भी पकड़ा गया। इनसे ₹03 लाख से अधिक की राशि वसूल की गई।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।