कोरोनावायरस के मामलों के मद्देनजर एतिहाद एयरवेज ने अपने रूट नेटवर्क में और बदलाव की घोषणा की है।
वाह हिन्दयू पर छपी खबर के अनुसार, यूएई एयरलाइन ने एक बयान में कहा, ‘कोरोनावायरस, सीओवीआईडी -19 के प्रसार और वैश्विक स्तर पर हवाई यात्रा सेवाओं पर उसके निरंतर प्रभाव के कारण एतिहाद एयरवेज ने यूएई और अंतर्राष्ट्रीय सरकार और नियामक प्राधिकरण के निर्देशों का पालन करना जारी रखा है।’

उसमें बताया गया कि इस तरह के बदलाव अपने ग्राहकों और कर्मचारियों की ‘सुरक्षा और सुविधा’ के लिए और इस अवधि के दौरान परिचालन व्यवधान को कम करने के लिए किए जा रहे हैं।

एतिहाद ने कहा कि बाकू, अजरबैजान की सभी उड़ानें 30 अप्रैल तक रोक दी गई हैं। बहरीन के लिए उड़ानों को 31 मार्च तक ट्रिपल-डेली से घटाकर दैनिक कर दिया गया है और 1 अप्रैल से दैनिक 30 अप्रैल तक दोगुनी हो जाएगी।
 
यूएई एयरलाइन ने कहा कि काहिरा की सभी उड़ानें 20 मार्च से 30 अप्रैल तक रोकी गईं हैं। एयरलाइन ने उल्लेख किया कि विभिन्न भारतीय शहरों के लिए उड़ानों को बैंगलोर और हैदराबाद उड़ानों के साथ समायोजित किया गया है।

भारत के चेन्नई में भी 23 मार्च से शुरू होने वाली दो बार दैनिक उड़ानों में 30 अप्रैल तक कमी देखी जाएगी। कोचीन के लिए उड़ानें 20 मार्च से शुरू होने वाली ट्रिपल-डेली के बजाय दो बार और 30 अप्रैल तक घटाई जाएंगी, जबकि दिल्ली और मुंबई के लिए उड़ानें 19 मार्च से चार दैनिक उड़ानों से घटकर तीन दैनिक उड़ानें होंगी।
सऊदी अरब के लिए रियाद, जेद्दा, दम्मम और मदीना के लिए सभी उड़ानें 30 अप्रैल तक निलंबित कर दी गई हैं। एक अन्य जीसीसी देश कुवैत को 31 मार्च तक सभी उड़ानों को निलंबित कर दिया गया है।

एयरलाइन ने कहा कि सर्बिया की राजधानी बेलग्रेड के लिए सभी उड़ानें 20 मार्च से 30 अप्रैल तक स्थगित रहेंगी। इस्तांबुल की सभी उड़ानों को 30 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

अपना कमेंट दीजिए.