सऊदी अरब के कई क्षेत्रों के लिए बुधवार से शुरू होकर शुक्रवार तक मौसम की चेतावनी जारी की गई है, इसमें कम्पनियों और कामगरों के सुरक्षा को भी ध्यान में रखने को कहा गया हैं.

 

ये इलाक़े हैं अलर्ट पर.

प्राधिकरण ने बुधवार और गुरुवार को राजधानी जाजान, असीर, अल-बहा और मक्का में मध्यम से भारी बारिश और तेज हवाओं के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की चेतावनी दी है। इसने यह भी चेतावनी दी कि कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश होगी जिससे मूसलाधार प्रवाह और बाढ़ आ सकती है।

 

 

नागरिक सुरक्षा ने हल्की से मध्यम बारिश और मदीना, तबुक, ओला, उत्तरी सीमा प्रांत, अल-जौफ और पूर्वी प्रांत में गरज के साथ बारिश की चेतावनी दी।

राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र से प्राप्त आंकड़ों के आधार पर चेतावनी जारी की गई थी।

 

नागरिक सुरक्षा ने सभी से सावधानी बरतने, गंभीर परिस्थितियों से सावधान रहने, बाढ़ वाले स्थानों से दूर रहने और मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से घोषित नागरिक सुरक्षा के निर्देशों और अपडेट का पालन करने का आह्वान किया।

 

कम्पनियों के लिए विशेष.

वैसी सारी कंपनिया जिनके काम बाहरी आबोहवा में होते हैं उन्हें बाहरी तौर पर काम करने वाले सारे कामगरों के सुरक्षा गियर के बंदोबस्ती का आदेश दिया गया हैं, ज़्यादा ख़राब स्थिति होने पर काम को रोकने का भी आह्वान किया गया हैं.

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment