saudi
saudi

सऊदी अरब में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से मौ’त का पहला मामला सामने आया है।
 
सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को ट्वीट कर बताया कि कोरोना से मदीना में एक 51 वर्षीय अफगानी व्यक्ति की मौत हो गयी है। वह बहुत ही गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचा था और सोमवार रात उसकी मौत हो गयी।
 
स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोरोना के 205 नए मामले सामने आए हैं और संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 767 हो गयी है जिसमें से 28 पूरी तरह से ठीक हो गए हैं। सऊदी में दो मार्च को कोरोना का पहला मामला सामने आने के बाद इसके संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए काफी कड़े कदम उठाए गए हैं।
 
सऊदी अरब के किंग सलमान ने सोमवार से तीन सप्ताह की प्रारंभिक अवधि के लिए, उपन्यास कोरोनवायरस के प्रसार को सीमित करने के लिए कर्फ्यू आदेश जारी किया है।
यह हर दिन शाम 7 बजे तक और सुबह 6 बजे से लागू होगा।
सऊदी प्रेस एजेंसी ने रविवार को बताया कि आंतरिक मंत्रालय ने नागरिक और सैन्य अधिकारियों को उपायों के साथ पूरी तरह से सहयोग करने का आह्वान किया।
 

आंतरिक मंत्रालय ने चेतावनी दी है कि ट्रांसजेंडरों पर 10,000 सऊदी रियाल ($ 2,663) का जुर्माना लगाया जाएगा और अन्य खंडहरों के लिए जेल का सामना करना पड़ सकता है।

GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment