आरोपियों के खिलाफ जांच अभियान 

Kuwait में अवैध प्रवासियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार कुवैत में ऐसे प्रवासियों की संख्या बढ़ गई है जो विजिट वीजा पर गए हैं क्योंकि वीजा एक्सपायर होने के बाद वह अपने देश लौटे ही नहीं। इसके अलावा और भी कई ऐसे प्रवासियों की गिरफ्तारी होती है जो अपने मालिक को छोड़कर भाग जाते हैं।

इसमें ऐसे भी प्रवासी शामिल होते हैं जिनका रेसीडेंसी एक्सपायर हो चुका होता है

बताते चलें कि इसमें ऐसे भी प्रवासी शामिल होते हैं जिनका रेसीडेंसी एक्सपायर हो चुका होता है लेकिन फिर भी वह कुवैत में अवैध तरीके से रहते हैं और अवैध तरीके से काम करते हैं। कई लोग ऐसे भी हैं जिनका वर्क वीजा एक्सपायर हो चुका है लेकिन फिर भी वह रह रहे हैं। आंतरिक मंत्रालय के अधिकारी ऐसे ही प्रवासी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करते हैं और जांच अभियान चलाकर उन्हें पकड़ने की कोशिश करते हैं।

3 प्रवासियों को किया गया गिरफ्तार

इसी तरह के मामले में आंतरिक मंत्रालय के General Department of Residence Affairs Investigation ने 11 प्रवासियों को गिरफ्तार किया है। उनपर रेसीडेंसी और वर्क कानून के उल्लंघन का आरोप है। साथ ही 3 नकली ऑफिस पर छापेमारी भी की गई है जो कामगारों की नियुक्ति के लिए खोला गया था लेकिन फर्जी था और 3 एशियाई के द्वारा चलाया जा रहा था।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।