अवैध तरीके से कुवैत में रहने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही

कुवैत में सुरक्षा अधिकारियों के द्वारा नियमों के उल्लंघन करने वाले आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की गई है। ऐसे कई कामगारों की जानकारी मिलती है जो प्रवासी है और अवैध तरीके से कुवैत में रह रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही जरूरी है क्योंकि यह बिना वैध डॉक्यूमेंट के ही विदेश में रहते हैं।

अवैध रूप से रहने वाले कामगारों के कारण क्राइम रेट भी बढ़ जाता है

जानकारी के लिए बता दें कि कुवैत में ऐसे कई कामगारों को पकड़ा जा रहा है जो विजिट वीजा पर गए थे लेकिन वापस लौटे नहीं। वहां पर अवैध तरीके से रहने लगे। इस कारण कुवैत है प्रवासियों की संख्या में इजाफा हुआ था। इस तरह से अवैध रूप से रहने वाले कामगारों के कारण क्राइम रेट भी बढ़ जाता है क्योंकि उनके पास कमाने का प्रॉपर साधन नहीं रहता है और वह इधर से उधर गलत काम करके जीवन यापन की कोशिश करते हैं।

17 प्रवासियों को गिरफ्तार किया गया है

इसी तरह के प्रवासियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही चल रही है और उन्हें जगह-जगह से गिरफ्तार कर वापस उनके देश भेजा जा रहा है। आंतरिक मंत्रालय ने बताया है कि इस तरह के मामले में 17 प्रवासियों को गिरफ्तार किया गया है जिनके पास वैध कागजात नहीं थे। उनपर Farwaniya और Ahmadi governorates में residence और work law के उल्लंघन का आरोप है। एक आरोपी के पास पदार्थ भी बरामद किया गया है।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment