4 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

संयुक्त अरब अमीरात में एक व्यक्ति ने पिछले साल अगस्त में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा था कि उसके दोस्त ने एक दिन कॉल करके कहा कि उसे एक घर में बंदी बना लिया गया है और बदले में आरोपी Dh800 मांग रहे हैं। इसके बाद उसने अपने दोस्त को बचाने की ठानी और बताए गए पते पर पहुंच गया।

लेकिन जब वह बताए पते पर पहुंचा और आरोपी से मिला तो उसने बताया कि उसके पास इतनी रकम नहीं और तुरंत उस मकान की तरफ भागने लगा जहां उसके दोस्त को बंदी बनाया गया था। वहां पहुंचकर उसने इस बात की शिकायत पुलिस से कर दी। खबर मिलते ही पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई।

पुलिस ने बचाई जान

वहां पुलिस ने पीड़ित को बंधन से छुड़ाया और आरोपियों को पकड़ लिया। पीड़ित ने अपने बयान में बताया है आरोपियों में से एक उसकी दोस्त थी जिसने उसे अपने घर बुलाया था। लेकिन घर बुलाने के बाद उससे पैसे मांगने लगी। जब पीड़ित ने कहा कि उसके पास पैसे नहीं हैं तो आरोपी ने उसे बंदी बना लिया और दूसरे से पैसे मंगवाने की बात कही। उससे कहा गया कि अपने दोस्त को बचाने के लिए उसे पैसे देने होंगे।

इस मामले में दो अफ्रीकी महिलाओं और पुरुषों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों की 6 महीने जेल की सजा सुनाई गई है और जेल की सजा के बाद उन्हें देश निकाला की सजा दी जाएगी।

Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at [email protected] with Subject line "Reach Satyam kumari."