उत्तर भारत में इस समय गर्मी ने कहर बरपा रखा है। जहां पर तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुँच गया है, वहीं दिल्ली में यह 51 डिग्री सेल्सियस का महसूस हो रहा है।

स्पाइस जेट की फ्लाइट में बिना एसी के यातना

स्पाइस जेट की एक फ्लाइट जो दिल्ली से दरभंगा जा रही थी, उसमें यात्रियों को बिना एयर कंडीशनर के सफर करना पड़ा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्लाइट के अंदर का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस था और यात्रियों को 1 घंटे तक इंतजार करना पड़ा।

एयर इंडिया की देरी पहले से बनी चिंता

मई में एयर इंडिया की एक फ्लाइट भी 20 घंटे लेट हुई थी और उसमें भी बिना AC के यात्रियों को घंटों तक बिठाए जाने से कई लोग बेहोश हो गए थे।

दिल्ली में हीट स्ट्रोक से मौते

पिछले 48 घंटों में हीट स्ट्रोक से 7 लोगों की मौत हो चुकी है। राम मनोहर लोहिया (RML) अस्पताल में 5 मरीज, और सफरदरजंग अस्पताल में 2 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई।

नोएडा में 9 लोगों की संदिग्ध मौतें

नोएडा में अलग-अलग स्थानों पर 9 लोगों की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि इनके शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं मिले हैं। मौत के कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद चल सकेगा।

NEET धांधली को लेकर कांग्रेस का ऐलान

कांग्रेस ने NEET धांधली को लेकर छात्रों को न्याय दिलाने का ऐलान किया है और 21 को देशव्यापी आंदोलन की योजना बनाई है।

दिल्ली-एनसीआर में बिगड़ता तंत्र

दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में भीषण गर्मी से कई लोग प्रभावित हो रहे हैं। दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो पिछले 12 सालों में सबसे गर्म रात मानी जा रही है।

मानसूनी राहत की आस

आधा देश इस समय गर्मी से झुलस रहा है और सभी को मानसूनी राहत का इंतजार है।

 

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।