अपनाए जाएंगे नए नियम

कुवैत में सुरक्षा अधिकारियों ने उन प्रवासियों के खिलाफ जांच तेज कर दी है जो रेसीडेंसी और लेबर लॉ के नियमों के उल्लंघन के बावजूद भी आजादी से कुवैती सड़कों पर घूम रहे हैं। इस तरह के प्रवासियों की संख्या में बढ़ोतरी के बाद आंतरिक मंत्रालय ने कई तरह के नए निर्देश जारी कर दिए हैं। सबसे पहले तो ऐसे प्रवासियों को पकड़ कर वापस उनके देश भेजा जा रहा है और यह भी कहा गया है कि नए प्रवासी कामगारों के नियुक्ति के लिए कड़े नियम अपनाए जाएंगे।

सुरक्षा अधिकारियों ने करीब 409 विदेशी उल्लंघन कर्ताओं को किया गिरफ्तार

बताते चलें कि पिछले सप्ताह जांच करने के लिए सुरक्षा अधिकारियों ने करीब 409 विदेशी उल्लंघन कर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है। इन सभी प्रवासी कामगारों पर रेसिडेंसी और लेबर लॉ के नियमों के उल्लंघन का आरोप है। इसके साथ ही 40 ऐसे कामगारों की गिरफ्तारी हुई है जो अपने मालिक को छोड़कर भाग गए थे।

पिछले 3 सालों में करीब 14,650 अवैध प्रवासी कुवैत में प्रवेश कर चुके हैं 

सूत्रों की मानें तो पिछले 3 सालों में करीब 14,650 अवैध प्रवासी कुवैत में प्रवेश कर चुके हैं और अवैध तरीके से रह रहे हैं। कई ऐसे भी कामगार हैं जो अपने स्पॉन्सर को छोड़कर भाग जाते हैं और गलत काम करने लगते हैं। सुरक्षा अधिकारियों ने सभी मालिकों से ऐसे कामगारों की शिकायत दर्ज कराने की अपील की है। अब ऐसे ही कामगारों के खिलाफ जांच तेज की गई है और उनकी गिरफ्तारी की जा रही है।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment