प्रेम में शिशु की भांति अज्ञानता लाजमी है

प्रेम में किसी भी मनुष्य का मन एक अबोध बालक के भांति हो जाता है जिसे अच्छे बुरे का ज्ञान नहीं होता। उसे अपनी बेवकूफी भरी जिद भी किसी भी कीमत पर पूरी करनी होती है। बिहार के समस्तीपुर से एक ऐसी घटना सामने आई है जिसमें 42 वर्षीय व्यक्ति ने एक 20 वर्ष है युवती से शादी की। Sangeet Kumar English की कोचिंग चलाते हैं और Shweta Kumari उनकी छात्रा हैं।

इंग्लिश की कोचिंग के लिए आती थी श्वेता

श्वेता English की कोचिंग में पढ़ने आती थी और वहीं उनका प्रेम परवान चढ़ा। उनके घर महज 800 meters की दूरी पर हैं। बहुत साल पहले Sangeet Kumar की पत्नी का निधन हो गया था। धीरे धीरे श्वेता अपने गुरु संगीत कुमार के प्यार में पड़ गईं और आखिरकार दोनों ने Rosda Thaneshwar मंदिर में शादी रचा ली। इनका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

लोगों की मिलिजुली प्रतिक्रिया, उम्र में फैसला कोई बड़ी बात नहीं, मगर रिश्ते की मर्यादा है मानव उत्थान के लिए आवश्यक 

इनकी शादी को लेकर चारों तरफ हो रही है। कुछ लोग इसकी सराहना कर रहे हैं तो कुछ लोग आलोचना। सभी अपने अपने हिसाब से प्रतिक्रिया कर रहे हैं। कुछ लोगों ने कहा वाकई में प्रेम अंधा होता है। हालांकि, लोग प्रेम में उम्र को नहीं देखते और उम्र का कोई बंधन नहीं होता लेकिन रिश्ते की लाज अवश्य रखनी चाहिए ताकि समाज की शालीनता बरकरार रहे।

 

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment