शुक्रवार को फिलीपींस के दक्षिणी भाग में 6.7 तीव्रता का भूकंप हुआ, जैसा कि अमेरिकी भूविज्ञान सर्वेक्षण ने बताया, स्थानीय प्राधिकारों ने संभावित क्षति की चेतावनी दी। भूकंप के बाद समुंदरी सूनामी की खतरे की कोई खबर नहीं आई थी, जब भूकंप ने सरांगानी प्रांत में दक्षिणी मुख्य द्वीप मिन्दानाओ पर 78 किलोमीटर की गहराई पर अपना प्रभाव डाला, अमेरिकी भूविज्ञान सर्वेक्षण ने एक बयान में कहा।

यह भूकंप सुबह 0814 बजे ग्रीनविच मीन टाइम (GMT) पर हुआ था। इसके बाद भी तत्कालीन सूचनाओं के अनुसार, किसी प्रकार के सूनामी की चेतावनी जारी नहीं की गई थी। अधिकारियों ने कहा कि इस भूकंप से स्थानीय इलाकों में हल्की से मध्यम क्षति हो सकती है। हालांकि, इसकी पुष्टि के लिए अधिक जांच की आवश्यकता है।

अब तक कोई हताहत या घायलों की सूचना नहीं मिली है। फिलीपींस का दक्षिणी भाग पैसिफिक आग की बेल्ट के अंतर्गत आता है, जहां भूकंप और ज्वालामुखी प्रकोप आम बात हैं।

इसके अलावा, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि इस भूकंप के कारण कितने लोग प्रभावित हुए हैं। अधिकारियों ने लोगों से अपनी सुरक्षा का ध्यान रखने की अपील की है।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment