भारतीय रेलवे की तरफ़ से एक और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को निर्धारित रूट पर 11 दिसंबर से दौड़ाने के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इस नये ऑपरेशन के साथ ही भारत की 6ठी मिनी बुलेट ट्रेन शुरू हो जाएगा. जानिए 6th Vande Bharat Train all details के बारे में.

 

 

भारतीय रेलवे 11 दिसंबर को बिलासपुर (छत्तीसगढ़)-नागपुर (महाराष्ट्र) रूट के बीच छठी वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू करने के लिए तैयार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार को भारतीय रेलवे की सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन का उद्घाटन करने की संभावना है।

 

मात्र 5.3 घंटे में पूरा होगा सफ़र

बिलासपुर-नागपुर वंदे भारत एक्सप्रेस सप्ताह में छह दिन चलेगी और लगभग साढ़े पांच घंटे में यात्रा का एक चरण पूरा करेगी, जैसा कि मीडिया द्वारा एक रिपोर्ट में रेलवे के एक अधिकारी के हवाले से बताया गया है।

 

रूट में स्टॉपेज

बिलासपुर-नागपुर वंदे भारत एक्सप्रेस दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (SECR) द्वारा संचालित की जाएगी और रायपुर, दुर्ग और गोंदिया में निर्धारित स्टॉप होंगे।

 

 

वंदे भारत एक्सप्रेस 160 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति तक चल सकती है और इसमें शताब्दी ट्रेन जैसी यात्रा कक्षाएं हैं लेकिन बेहतर सुविधाओं के साथ। इसका उद्देश्य यात्रियों को पूरी तरह से नया यात्रा अनुभव प्रदान करना है। वंदे भारत एक्सप्रेस विश्व स्तरीय यात्री सुविधाओं से लैस भारत की पहली सेमी हाईस्पीड ट्रेन है।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply