दुबई और उत्तरी अमीरात में 81,000 फिलिपिनो पर आर्थिक मंदी के कारण नौकरी जाने का खतरा मंडरा रहा है। दरअसल इस बात का खुलासा फिलीपीन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने किया है।

Dubai's Stained Economy Seeps into Abu Dhabi; Raises Concern for ...
फाइल फोटो

गौरतलब है कि यह अनुमान अमीरात के एक्सपैट(expat) फिलिपिनो की संख्या पर आधारित है, जिन्होंने मनीला सरकार द्वारा की गई पेशकश की वित्तीय सहायता के लिए आवेदन भी दिया है, बता दे फिलीपीन कौंसल जनरल पॉल रेमंड कॉर्टेज़ ने मंगलवार (21 जुलाई, 2020) को इस बात की सूचना एक आधिकारिक न्यूज चैनल को दी।

Dubai fears the end of its 'build it and they will come' model ...

इस दौरान मनीला में श्रम और रोजगार विभाग (डीओएलई) के आंकड़ों का हवाला देते हुए, फिलिपिनो राजनयिक ने कहा कि आवेदकों की संख्या एक अच्छा संकेतक है, लेकिन वास्तविक गणना के आधार पर अर्थव्यवस्था पर ध्यान देने से यह समस्या लगभग 10% से दूर हो सकती है।

वहीं “नकद सहायता के साथ डोले द्वारा यह भी कहा गया कि वह 90,000 फिलिपिनो (फिलिपिनो जो दुबई और उत्तरी अमीरात में नौकरी के नुकसान का सामना कर रहे हैं) को देख रहे हैं,” ऐसे में वह बड़े स्तर पर इस समस्या का समाधान ढूंढ सकते हैं।

बता दे अबू धाबी स्थित फिलिपिनो के लिए एक अलग गिनती है। मनीला के अधिकारियों के अनुसार, अब तक लगभग 1 मिलियन फिलिपिनो प्रवासियों ने वैश्विक कोरोनोवायरस संक्रमण के कारण अपनी आजीविका खो दी है।GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment