संयुक्त अरब अमीरात ने  corona वायरस को लेकर एक और पढ़ा निर्णय लिया है जिसके तहत 17 मार्च से संयुक्त अरब अमीरात सारे प्रवासियों को वीजा और ENTRY PERMIT देने पर रोक लगा दिया गया है,  अब विजय केवल डिप्लोमेट पासपोर्ट वाले को ही दिया जाएगा.

 आज जारी किए गए ताजा बयान के अनुसार यह निर्णय वायरस से बचाव करने हेतु जारी किया गया,  लेकिन पुराने वीजा धारकों को इस फैसले से अलग रखा गया है.
 
 अभी इस पर कोई ताजा पुख्ता खबर यह नहीं है कि पुरानी वीजा धारकों को संयुक्त अरब अमीरात प्रवेश करने देगा या नहीं क्योंकि कोरोनावायरस के मध्य नजर संयुक्त अरब अमीरात दुबई शाहजहां अबू धाबी आदि जगहों से  वायुयान सुविधाओं को लगातार लिमिट करते जा रहा है. 

 कल सोमवार तक संयुक्त अरब अमीरात नए वीजा प्रवासियों को जारी करेगा लेकिन परसो 17 मार्च से नए वीजा जारी करने पर पूर्ण रूप से रोक रहेगा और यह रोग तब तक जारी रहता है जब तक कि संयुक्त अरब अमीरात से नया आदेश दूतावास तक नहीं जारी किया जाता है.

कुछ फ्लाइट कंपनियां लगातार अरब देशों के लिए अपनी सेवाएं बंद करते जा रही हैं हालांकि संयुक्त अरब अमीरात के दुबई अबू धाबी ताजा आने पर कोई अभी मना ही नहीं है फ्लाइट सुविधाएं अगर बाहर रहती हैं तो लोग आ सकते हैं और वह लोग जरूर आएंगे जिनको पहले से वीजा दिया जा चुका है,  लेकिन इसके लिए वायुयान कंपनियां पर प्रवासियों को आधारित होना होगा.GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment