अजमन  में दो फैक्ट्रियों को आज बंद कर दिया गया है.  यह फैक्ट्री 40000 नक़ली सैनिटाइजर जिसका मार्केट मूल्य 500000 DH के बराबर था संयुक्त अरब अमीरात के इकनोमिक डेवलपमेंट डिपार्टमेंट के द्वारा पकड़ा गया.

अधिकारियों ने जब बोतल के ऊपर से लगाए गए लेबल को हटाया तो पता लगा कि अंदर में मेडिकल सैनिटाइजर के जगह बहुत बॉडी स्प्रे रखा हुआ था.  तुरंत कार्रवाई करते हुए सामान को जप्त कर लिया गया और हर एक दुकान से सामान को हटाने के आदेश दे दिए गए.
 

 
मोहम्मद खैर अल बलूशी जोकि कंट्रोल और कंजूमर प्रोटेक्शन डिपार्टमेंट के डायरेक्टर हैं उन्होंने कहा कि इंस्पेक्टर की एक टीम बनाकर असल सप्लायर तक पहुंचा गया जिसके बाद मुख्य निर्माणकर्ता तक पहुंचा जा सका. इसके उपरांत अधिकारी ने बताया कि वह यह सुनिश्चित करते हैं संयुक्त अरब अमीरात में इस प्रकार की चीजों के लिए जीरो टॉलरेंस नीति अपनाई जाएगी और इसके पीछे चाहे जो भी हो उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.
 
ये भी पढ़े:GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply