संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी शहर में सैकड़ों कामगारों ने वेतन न मिलने की शिकायत लेबर ऑफिस में की थी.  शिकायत की शुरुआत करने के लिए हमारे पोर्टल ने  एक ऑनलाइन फॉर्म मोबाइल नंबर ईमेल आईडी इत्यादि जारी भी किया था.

अब संयुक्त अरब अमीरात की लेबर कोर्ट में इस मामले पर संज्ञान लेते हुए  शनिवार को कहा है कि सारे कामगारों जिनके वेतन बकाया हैं उन सब को उनके आवास पर वेतन मुहैया कराया जाएगा.  इसके साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा की कोविड-19 को देखते हुए कामगारों को लेबर कोर्ट आने की आवश्यकता नहीं है.

 

कोर्ट के आदेश के अनुसार 733 कामगार  जिनके पास अपने बैंक खाते भी नहीं हैं उन लोगों को घर पर आकर पैसे दिए जाएंगे और यह पैसे ARAMEX  सर्विस के द्वारा मुहैया कराए जाएंगे.

 

AD Labour Mobile Court ends workers' dispute - GulfToday

 

लेबर कोर्ट ने अपने बयान में कहा कि यह न्यायपालिका के सिस्टम का एक हिस्सा है जिसमें मामलों का निपटारा और उस पर त्वरित एक्शन शामिल है.

 

कोर्ट ने कहा कामगारों से जुड़े सारे मामलों का त्वरित निपटारा किया जाना प्राथमिकता है.

Hindi becomes Abu Dhabi labour court's third official language ...

अगर आपको थी लेबर कोर्ट में कोई कंप्लेंट डालने हैं या उससे संबंधित कोई जानकारी चाहिए तो उससे संपर्क करने के महत्वपूर्ण जानकारी ईस प्रकार हैं.

 

Labour Ministry toll free number: 800-665GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment