शेयर बाजार खुलते ही सोमवार 22 मई को अडानी ग्रुप के शेयरों (Adani Group Shares) में बंपर तेजी देखने को मिली। अडानी ग्रुप (Gautam Adani) की सभी 10 कंपनियों के शेयर तेजी के साथ खुले।

शेयरों में तेजी के चलते गौतम अडानी की नेटवर्थ (Gautam Adani Net Worth) में भी बढ़ोतरी हुई है। बता दें कि अडानी (Gautam Adani) ग्रुप के शेयरों में ये तेजी हिंडनबर्ग के आरोपों की जांच के लिए गठित सुप्रीम कोर्ट की कमेटी की उस रिपोर्ट के बाद आई है, जिसमें अडानी को क्लीनचिट मिली है।

1- अडानी इंटरप्राइजेज (Adani Enterprises Price)

अडानी ग्रुप के शेयर अडानी इंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) में जबर्दस्त तेजी देखी जा रही है। स्टॉक 17% तेजी के साथ फिलहाल 2295 रुपए पर कारोबार कर रहा है। शेयर ने 2249 रुपए का डे हाई बनाया है।

2- अडानी पोर्ट्स (Adani Ports Price)

वहीं अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन के शेयर में भी जबर्दस्त तेजी देखी जा रही है। ये शेयर फिलहाल 8% तेजी के साथ 745 रुपए के लेवल पर कारोबार कर रहा है। शेयर का डे हाई 753 रुपए रहा और फिलहाल ये उसी के आसपास ट्रेड कर रहा है।

3- अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas Price)

अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas Price) के शेयर में भी 5% की तेजी है। शेयर फिलहाल 34 रुपए बढ़कर 722 रुपए पर कारोबार कर रहा है। इस शेयर पर अपर सर्किट लग गया है।

4- अडानी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy Price)

अडानी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy Price)का स्टॉक भी 5% की तेजी के साथ 941.75 रुपए पर कारोबार कर रहा है। इस शेयर पर भी अपर सर्किट लगा हुआ है।

5- अडानी पावर (Adani Power Share Price)

अडानी पावर के शेयर में भी तेजी देखी जा रही है। ये स्टॉक 5% की तेजी के साथ 247.90 पर ट्रेड कर रहा है। इस शेयर पर भी अपर सर्किट लग गया है।

6- अडानी विल्मर (Adani Wilmar Share Price)

अडानी विल्मर के स्टॉक में 10% की तेजी है। यह स्टॉक फिलहाल 444 रुपए पर ट्रेड कर रहा है। इस शेयर में भी अपर सर्किट लग गया है।

7- NTDV (NDTV Share Price)

अडानी ग्रुप की मीडिया कंपनी NDTP के शेयर में भी 5% की तेजी देखी जा रही है। फिलहाल इसका शेयर 186.95 पैसे पर कारोबार कर रहा है। इस शेयर पर भी अपर सर्किट लग गया है।

8- अंबुजा सीमेंट्स (Ambuja Cements Share Price)

इसी तरह अंबुजा सीमेंट के शेयर में 7% की तेजी है और यह स्टॉक फिलहाल 431 रुपए पर कारोबार कर रहा है। शेयर का डे हाई 433.70 रुपए है।

9- ACC Ltd (ACC Cements Share Price)

अडानी ग्रुप के एक और शेयर ACC Ltd भी 6.50% तेजी के साथ फिलहाल 1840 रुपए के लेवल पर कारोबार कर रहा है। इसने 1843 का डे हाई बनाया है।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment