Air India की फ्लाइट AI807, जो दिल्ली से बेंगलुरु जा रही थी, को संदिग्ध AC यूनिट में आग लगने की वजह से इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। यह घटना 17 मई 2024 को शाम 5:20 बजे हुई, जब फ्लाइट ने दिल्ली से उड़ान भरी थी और इसमें 175 यात्री सवार थे।

उड़ान के दौरान समस्या

उड़ान भरने के लगभग 30 मिनट बाद, केबिन क्रू ने एसी यूनिट से धुआं निकलते देखा। तुरंत ही पायलट को सूचित किया गया और एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) ने 5:52 बजे इमरजेंसी घोषित कर दी। पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए फ्लाइट को वापस दिल्ली ले जाने का निर्णय लिया।

सुरक्षित लैंडिंग

फ्लाइट ने 6:38 बजे दिल्ली में सुरक्षित लैंडिंग की। एयरपोर्ट के फायरफाइटिंग क्रू ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आग पर काबू पाया और सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। किसी भी यात्री को कोई चोट नहीं आई।

एयर इंडिया की प्रतिक्रिया

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है और सभी आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन किया गया। घटना की जांच के लिए एक टीम गठित की गई है जो इस मामले की पूरी जांच करेगी।

दूसरा हादसा

पुणे एयरपोर्ट पर एक और Air India फ्लाइट को रद्द करना पड़ा जब वह ट्रॉली से टकरा गई। हालांकि, इसमें भी सभी यात्री सुरक्षित थे और उन्हें दूसरी फ्लाइट से उनके गंतव्य तक पहुंचाया गया।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।