अगर फ्लैशलाइट बंद हो जाए तो परेशानी होगी

Flash Light लेकर आप कहीं निकले हो या अंधेरे में फ्लैशलाइट की मदद से कोई काम कर रहे हो उसी वक्त अगर वह बंद हो जाए तो खीज होती है। साथ ही अपने पास एक फ्लैशलाइट जरूर रखनी चाहिए ताकि किसी भी परिस्थिति में तुरंत काम आ जाए। लेकिन आजकल लोग फ्लैशलाइट रखना इसलिए भी पसंद नहीं करते हैं क्योंकि उसमें बार बार या फिर तो चार्ज करना पड़ता है या फिर बैटरी बदलनी पड़ती है। लेकिन मार्केट में ऐसे भी flashlight मौजूद है जिनमें ऐसा कोई झंझट नहीं है। आउटिंग पर जाने वाले लोगों के लिए यह मददगार और पसंदीदा साबित होगा।

बार बार रिचार्ज और बैटरी लगाने की नहीं है जरूरत

LED Dynamo Wind Up Flashlight की खासियत यह है कि इसमें बैटरी नहीं लगती है। यह बहुत ही तेज रौशनी भी देता है। Flash Light में बैटरी की जगह पर डायनमो का भी इस्तेमाल किया जाता है। इस टॉर्च की रौशनी को बरकरार रखने के लिए इस डायनमो को लगातार चलाते ही रहना पड़ता है।

ऐसे करता है काम 

इस डायनमो को चलाते रहने के लिए आपको इसमें दिए गए एक लीवर को लगातार दबाना भी पड़ता है जिससे डायनमो घूमता है और एनर्जी जेनरेट होती रहती है।

क्या है कीमत?

यह बेहद ही मामूली कीमत में मौजूद है। Amazon से सिर्फ 291 रुपये में खरीद सकते हैं।

 

 

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment