वीजा पर ओवरस्टे करने वालों की अब खैर नहीं 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अगर कोई व्यक्ति अपने visit visa पर ओवरस्टे कर रहा है तो यह उसके लिए मुश्किल भरा साबित हो सकता है। कहा गया है कि कई लोग ऐसे हैं जिनका विजिट विजा एक्सपायर हो चुका है इसके बावजूद भी वह संयुक्त अरब अमीरात में रह रहे हैं, ऐसे लोगों के खिलाफ अब मुसीबत खड़ी हो सकती है। ट्रैवल एजेंट अब इनके खिलाफ फरार का केस दर्ज करा रहे हैं।

कहा गया है कि अगर कोई यात्री विजिट वीजा एक्सपायर होने के बाद 5 दिन से अधिक रह लेता है तो उसे blacklist कर दिया जाएगा। संयुक्त अरब अमीरात या किसी भी GCC देशों में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी जाएगी। ट्रैवल एजेंसी और इससे जुड़े लोगों ने नोटिस निकालना शुरू कर दिया है।

ऐसे विजिटर जो विजा पर ओवरस्टे रहे हैं उन्हें किसी भी वक्त बैन किया जा सकता है

इस चेतावनी में कहा गया है कि ऐसे विजिटर जो विजा पर ओवरस्टे रहे हैं उन्हें किसी भी वक्त बैन किया जा सकता है। जो भी वीजा एक्सपायर होने के 5 दिन बाद तक रहता है उसे ब्लैकलिस्ट कर दिया जाएगा और वह किसी भी जीसीसी देश में प्रवेश नहीं कर पाएगा।

ऐसा कहा गया है कि विजिट वीजा पर आने वाला व्यक्ति अगर ओवरस्टे करता है तो उसका नुकसान एजेंसियों को करना पड़ता है। इसके अलावा अगर कोई व्यक्ति ओवरस्टे करता है तो उसका वीजा आवेदन भी नहीं लिया जाएगा। इसलिए यात्रियों को अब इस बात का ध्यान रखना चाहिए।

इससे जुड़ी और भी डिटेल दी जाएगी।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।