कोरोनावायरस के फैलते संक्रमण को लेकर घरेलू और अंतरराष्ट्रीय सभी उड़ाने 14 अप्रैल तक रोक दी गयीं थी. इसी बीच बढ़ते संक्रमितों की संख्या को देखते हुए एयर इंडिया ने अपनी सभी उड़ानें 30 अप्रैल तक के लिए रद्द कर दी हैं। पहले उड़ानें केवल 14 अप्रैल तक के लिए बंद थीं।
 

 
घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों उड़ानें 30 अप्रैल तक बंद रहेंगी। वहीं, विस्तारा एयरलाइंस ने कहा है कि वह फिलहाल 15 अप्रैल से बुकिंग स्वीकार करेगी। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि अगर मंत्रालय की तरफ से कोई नया निर्देश आता है तो हम उसपर अमल करेंगे।
 
https://twitter.com/ANI/status/1246106279376027655
 
बता दें कि सरकार ने गुरुवार को कहा था कि भारत में 15 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म होने के बाद हालात के आधार पर अंतरराष्ट्रीय उड़ाने बहाल करने पर विचार होगा। यह इस पर भी निर्भर करेगा कि उड़ानें किस देश से आ रही हैं।

नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि विभिन्न देशों में फंसे भारतीयों को 15 अप्रैल तक इंतजार करना होगा। ऐसे में भारत से अपने देशों में जाने वाले विदेशी नागरिकों को ले जाने वाली उड़ानें किसी यात्री को लेकर वापस नहीं आएगी।

भारत ने अमेरिका, ब्रिटेन और जर्मनी जैसे देशों को अपने नागरिकों को वतन ले जाने के लिए विशेष उड़ानों की अनुमति प्रदान की है।GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply