BMW ने भारत में अपनी सबसे सस्ती SUV को नए डिजाइन और कुछ आकर्षक बदलाव के साथ लॉन्च कर दिया है। बीएमडब्ल्यू ने अपने इस मॉडल को डीजल और पेट्रोल इंजन के साथ बाजारों में पेश किया है जहां पहले की तुलना में यह गाय अधिक मॉडिफाइड फीचर्स और ज्यादा माइलेज के साथ लांच हुई है। इसका पहला वैरीअंट पेट्रोल है जिसको कंपनी ने XLine और डीजल इंजन को M Sport नाम दिया गया है। BMW की X1 Xline 45.95 लाख की शुरुआती कीमत और MSport 47.90 लाख की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च हुई है जो फॉर्च्यूनर की तुलना में थोड़ी महंगी जरूर है लेकिन फीचर्स के मामले में आपको बीएमडब्ल्यू का टॉप सपोर्ट मिल जाता है।

 

ज्यादा माइलेज और टॉप स्पीड का मिलेगा फायदा

BMW X1 को कंपनी मैं अपने कुछ पिछले मॉडल की तुलना में बेहतर बनाने का प्रयास किया है जिसमें कंपनी ने अपनी इस कार के माइलेज को बेहतर बनाने के लिए पावरफुल इंजन का इस्तेमाल किया। कंपनी द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार यह कार मात्र 8.9 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। साथ ही माइलेज की बात करे तो पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 16.3Km/pl और डीजल का माइलेज 20.37km/pl है।

BMW X1 का डिजाइन

X1 एक कॉम्पैक्ट SUV है जो भारत में कार खरीदारों के बीच एक लोकप्रिय पसंद रही है। यह अपने स्पोर्टी डिजाइन, पावरफुल इंजन और लग्जरी इंटीरियर के लिए जानी जाती है। कंपनी इसमें नया X1 अपडेटेड एक्सटीरियर डिज़ाइन मे अन्य बदलाव के साथ बाजारों में दोबारा लॉन्च करने वाली है जिसमें बेहतरीन सुरक्षा फीचर्स और डिजिटल फीचर्स का इस्तेमाल होगा।

 

दमदार पावरट्रेन विकल्प के साथ पेश होगी X1

BMW X1 M Sport 1,995cc 4-सिलेंडर डीजल इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा जो 145 bhp का अधिकतम पावर और 360 nm का टॉर्क जनरेट करने मे सक्षम है। इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा जो रियर-व्हील ड्राइव या ऑल-व्हील ड्राइव के विकल्प के साथ आएगा।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।