भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने यूजर्स के लिए WhatsApp chatbot लॉन्च किया है। भारत फाइबर से जुड़ी किसी भी सर्विस को अब chatbot के जरिए एक्सेस किया जा सकेगा। बीएसएनएल वॉट्सऐप चैटबॉट के जरिए यूजर्स एक नए BSNL फाइबर कनेक्शन को बुक कर सकते हैं। बीएसएनएल का यह वॉट्सऐप चैटबॉट यूजर फ्रेंडली होगा। यूजर के एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए कंपनी की ओर से इस सुविधा को पेश किया जा रहा है। BSNL से जुड़ी किसी भी सर्विस को अब चैटबॉट के जरिए यूज किया जा सकेगा।

BSNL WhatsApp chatbot के फीचर्स

1. बीएसएनएल वॉट्सऐप चैटबॉट के जरिए यूजर्स एक नए बीएसएनएल फाइबर कनेक्शन को भी बुक कर सकते हैं।
2. चैटबॉट के जरिए FTTH और लैंडलाइन्स बिल को पेमेंट भी किया जा सकेगा।
3. वॉट्सऐप चैटबॉट के जरिए यूजर्स अपने बिल, इनवॉइस और यूसेज डिटेल्स को पा सकते हैं। इसके अलावा, इन जानकारियों को पीडीएफ के रूप में डाउनलोड भी कर सकते हैं।
4. यह चैटबॉट (BSNL WhatsApp chatbot) ट्रांजेक्शन हिस्ट्री के साथ पेश किया गया है। यूजर अपने ट्रांजेक्शन को लेकर चैटबॉट से जानकारी पा सकते हैं।
5. चैटबॉट (BSNL WhatsApp chatbot) के जरिए यूजर्स किसी भी इश्यू को रिपोर्ट कर सकते हैं। इसके अलावा, कंप्लेन के स्टेटस की जानकारी भी ली जा सकेगी।

BSNL WhatsApp chatbot को कैसे करें एक्सेस

BSNL यूजर्स भारत फाइबर सर्विस के लिए वर्चुअल असिस्टेंट के तौर पर chatbot को एक्सेस कर सकते हैं। यूजर्स की सुविधा के लिए कंपनी ने एक हेल्पलाइन नंबर भी दिया है। बीएसएनएल चैटबॉट के लिए 18004444 पर आज से ही चैटिंग शुरू कर सकते हैं। BSNLके ऑफिशियल वॉट्सऐप चैटबॉट के लिए यूजर्स को इस नंबर पर ‘Hi’ टाइप कर सेंड करने की जरूरत होगी। इसके अलावा, बीएसएनएल के ऑफिशियल वॉट्सऐप चैटबॉट को https://wa.me/18004444 लिंक से भी एक्सेस कर सकते है।

 

Journalist from Noida. Covering Delhi, NCR and UP Updates.

Leave a comment

अपना कमेंट दीजिए.