BYD E6 Electric Car: चीनी कार निर्माता कंपनी BYD भारत में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो 2023 जनवरी में इलेक्ट्रिक E6 MPV को पेश कर सकती है। BYD ने बीते दिनों भारत में इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की है। ऑटो टेक एक्सपर्ट्स का मानना है कि BYD E6 मे कई सारे फ्लैगशिप फीचर्स होने वाले है। जिस वजह से भारतीय बाजार में अच्छी लोकप्रियता मिलेगी।

 

BYD E6 होगी फीचर्स इन फिचर्स से लैस

BYD E6 मे एक अच्छे खाली स्पेस के साथ 5 सवारियों आसानी से बैठ सकती है। इस इलेक्ट्रिक कार में कुछ ऐसे फीचर्स है जो इसे बाजार में उपलब्ध अन्य इलेक्ट्रिक कारों से अलग बनाते हैं। जैसे रॉटेट होने वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम, एलईडी वाली हेडलाइट्स, पीछे की ओर एसी वेंट्स, रिमोट कंट्रोल वाली एसी जैसे कई सारे फ्लैगशिप फीचर्स।

 

BYD E6 Range And Battery

इस कार की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो, इसमें कुछ इलेक्ट्रिक कारों की तरह फ्रंट माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है। जो कि 90PS पावर और 180Nm का टॉर्क उतपन्न करने के काबिल है। मोटर को इलेक्ट्रिक पावर देने के लिए इस कार मे 71.7kWh का बड़ा बैट्री पैक मिलता है। जो कि एक बार पूरा चार्ज होने पर 520 किलोमीटर की अधिकतम यात्रा को पूर्ण कर सकता है। यह इलेक्ट्रिक कार 1.5 घंटे के समय में 0 से 80% तक चार्ज हो जाती है।

BYD E6

इतनी हो सकती हैं भारत में कीमत

वर्तमान समय में यह कार जिस प्राइस सेग्मेंट मे आती है, उसमे इसकी टक्कर वाली किसी भी ब्रांड की इलेक्ट्रिक कार नहीं है। हालाँकि आने वाले समय Toyota की Innova Hycross एक अच्छी टक्कर दे सकती है। कीमत की बात की जाए तो, BYD E6 की भारतीय बाजार में एक्स शोरूम कीमत 29.15 लाख रुपये है।

 

महिंद्रा ने शुरू किया Scorpio का महासेल. शोरूम पर 2.1 लाख कम हुआ दाम. नया क़ीमत हुआ जारी

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment