दुबई स्थित भारत के कनस्लेट जनरल ऑफ इंडिया  ने जानकारी दिया कि लगभग 50 आवेदन संयुक्त अरब अमीरात में प्राइवेट कंपनी और लोगों के समूह के द्वारा दिया गया है जिसमें चार्टर्ड फ्लाइट की व्यवस्था करने की बात कही गई है.

 

 

 इनमें से 33 आवेदन केरल मुस्लिम कल्चर सेंटर के द्वारा दिया गया है.  केरल मुस्लिम कल्चर सेंटर ने बताया कि उनकी टीम फ्लाइट शारजाह से कोझिकोड के लिए 11 जून से रवाना होगी.  फ्लाइट की टिकट की कीमत 990 दिरहम रखी गई हैं.

 

 

 मिस्टर अग्रवाल ने बताया कि हम बातें सच हैं कि 3 चार्टर्ड फ्लाइट की उड़ाने की 11 जून और 12 जून को की जाएंगी जो भारत के कोझिकोड जाएंगी.  यह सारे उड़ाने Sharjah से होंगी.  इतना ही नहीं इंडिगो का यह पहला फ्लाइट संयुक्त अरब अमीरात से भारत के लिए होगा.  बाकी और 30 उड़ान के आवेदन इस वक्त प्रोसेस में है और जल्द ही उस पर फैसला आने के साथ और उड़ानें भरी जाएंगी.

 

  • उन्होंने और अधिक जानकारी देते हुए कहा कि बचे हुए 30 फ्लाइट के लिए  केरल राज्य सरकार से उन्हें अनुमति प्राप्त हो चुकी है. बस केंद्र सरकार से अनुमति आने भर का इंतजार है.
  • कई प्राइवेट कंपनी और अन्य समूहों ने चार्टर्ड फ्लाइट के लिए आवेदन किया है जो दुबई से उड़ान भरेगी यह सारे आवेदन इस वक्त अभी प्रोसेसिंग में हैं और जल्द ही इस पर निर्णय आएगा.

 अगर आपको स्पेशल रिपेट्रिएशन फ्लाइट में जगह नहीं मिलता है तो उस संदर्भ में चार्टर्ड फ्लाइट बुक करा सकते हैं इसके लिए जितनी सीटें हैं उतने लोग मिलकर दूतावास को आवेदन कर सकते हैं,  आवेदन की एक कॉपी उस राज्य सरकार को भेजनी होती है जहां पर आपकी फ्लाइट उतरनी है,  और एक कॉपी भारत के केंद्र सरकार के एयरपोर्ट अथॉरिटी को भेजनी होती है.  इस वक्त दुबई से भारत आने का खर्च लगभग 900 से 1000  दिरहम आ रहा है.GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply