कर्नाटक (Karnataka) विधानसभा चुनाव 2023 (Assembly Elections 2023) में जीत दर्ज करने के बाद आज कांग्रेस नेता सिद्धारमैया (Siddaramaiah) ने मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण की, जबकि डिप्टी सीएम पद के लिए डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) ने शपथ ली है।

शपथ ग्रहण समारोह आज यानी शनिवार को बेंगलुरु ( Bengaluru) के कांटेरावा स्टेडियम में रखा गया था। सीएम और डिप्टी सीएम के अलावा कांग्रेस विधायक डॉ. जी परमेश्वर, केएच मुनियप्पा, केजे जॉर्ज, एमबी पाटिल, सतीश जारकीहोली, प्रियांक खड़गे, रामलिंगा रेड्डी और बीजेड जमीर अहमद खान ने भी राज्य मंत्रिमंडल के मंत्रियों के रूप में शपथ ली। इस मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका वाड्रा (Priyanka Vadra) भी पहुंची थी। इस दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है।

कर्नाटक की जनता ने सारी शक्तियों का हराया- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि हम आपको एक स्वच्छ और भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देंगे, जो राज्य के बेहतर के लिए काम करेगी। राहुल ने कहा कि कांग्रेस की जीत के लिए अलग-अलग विश्लेषण किए गए, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि कांग्रेस की जीत के पीछे की वजह है कि हम गरीबों, दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों के साथ खड़े थे। हम सच्चाई के लिए लड़ रहे थे। बीजेपी के पास पैसा, पुलिस और सब कुछ था, लेकिन कर्नाटक की जनता ने उनकी सारी शक्तियों को हरा दिया। उन्होंने आगे कहा कि हमने नफरत को मिटाकर लोगों के दिलों में मोहब्बत भरने का काम किया।

राहुल गांधी ने फिर दोहराए कांग्रेस के 5 वादे

  • उन्होंने कहा कि पहला वादा गृह लक्ष्मी है, इसके तहत महिलाओं को हर महीने 2 हजार रुपये दिए जाएंगे।
  • दूसरा वादा है गृह ज्योति, इसके तहत सभी परिवार को हर महीने 200 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी।
  • तीसरा वादा है अन्य भाग्य, इसके तहत 10 किलो चावल हर परिवार के मेंबर को प्रति महीने दिए जाएंगे।
  • चौथा वादा है शक्ति, इसके तहत सभी महिलाएं पूरे कर्नाटक में फ्री बस यात्रा कर सकती है।
  • पांचवा वादा है युवा निधि, इसके तहत सभी ग्रेजुएट छात्र को हर महीने 3 हजार रुपये दिए जाएंगे, जबकि डिप्लोमा होल्डर को 1500 रुपये दिए जाएंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि मैंने आपको पहले ही कहा था कि हम झूठे वादे नहीं करते हैं। हम जो बोलते हैं वो करके दिखाते हैं। कर्नाटक सरकार की पहली कैबिनेट मीटिंग में ही सभी वादे कानून बन जाएंगे। हमारा लक्ष्य राज्य के युवा, गरीब और छोटे दुकानदारों की रक्षा करना और उनके भविष्य को सुनहरा बनाना है। उन्होंने कहा कि हम आपको साफ सुथरी सरकार देंगे।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment