भारतीय प्रवासी 36 वर्ष का अशोक ने Royal Luck Foodstuff Trading के नाम से कंपनी रजिस्टर कराया और वह संयुक्त अरब अमीरात के वेंडर से छह मिलियन AED लगभग 12 करोड़ रुपये के सामान ख़रीदे. जिसमें मास्क, हैंड sanetiser, के साथ साथ ही खजूर, बीफ़, पिस्ता बादाम इत्यादि लिए अलग अलग लोगों से ख़रीदे. और वह भारत के द्वारा चलाए जा रहे हैं वनडे भारत मिशन के तहत 11 मई को चुपके से भारत वह ख़ुद और अपने साथ काम करने वाले टीम को लेकर निकल गया.

25 मई को उसके 14 दिन के क्वारंटाइन वक़्त भी पूरे हो चुके हैं और वह 11 मई को अबूधाबी से हैदराबाद के लिए फ़्लाइट से निकलकर अब गुमनाम हो चुका है उसने कई लोगों से माल लिया. और सब लोगों को पोस्ट डेटेड चेक दिया था जब लोगों ने चेक लगाना शुरू किया तो सब के चेक बाउंस करने लग गए इसके बाद लगातार लोग भारतीय दूतावास पहुँचने लगे हैं जिसके बाद यह मामला सामने आया है अभी तक लगभग 12 करोड़ रुपया के चेक सामने आ चुके हैं और यह सिलसिला अभी जा रही है उम्मीद है कि यह लिस्ट और भी लंबी हो सकती है.

तब से आश्चर्य की बात यह है कि भारतीय दूतावास अब तक अपने इस स्पेशल फ़्लाइट में ख़ास तौर से लिस्ट बनाकर केवल ज़रूरत मंद लोगों को ही सीट मुहैया करा रहा है वैसे ही स्थिति में इतना बड़ा स्कैम होना यह कई बड़े सवाल खड़ा करता हैGulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply