फ्रॉड से रहे सावधान 

साईबर फ्रॉड के बढ़ते मामले वाकई में चिंता का विषय है। जितनी भी तरह की सुरक्षा व्यवस्था सामने लाई जा रही है वह सब साइबर फ्रॉड अपराधियों के सामने फेल सामने हो रहे हैं। अपराधी लोगों को ठगने का कोई ना कोई तरीका निकाल ही ले रहे हैं। जॉब आवेदन से लेकर नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन सामान्य ऑनलाइन कार्य करने के दौरान भी लोगों के साथ लाखों करोड़ों की ठगी हो जा रही है।

एक व्यक्ति ने महिंद्रा क्रेडिट कार्ड की सीमा को बढ़ाने की कोशिश में 22,396 रुपये फ्रॉड में गंवा दिए

बताते चलें कि इसी तरह का मामला सामने आया है जिसमें एक व्यक्ति ने महिंद्रा क्रेडिट कार्ड की सीमा को बढ़ाने की कोशिश में 22,396 रुपये फ्रॉड में गंवा दिए। मुंबई की स्पीड ने अपनी आपबीती सुनाते हुए बताया कि प्रियंका नामक लड़की ने उसे फोन किया था और कहा कि अगर वह अपना क्रेडिट कार्ड कि सीमा बढ़ाना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करें।

लिंक पर क्लिक किया और ओटीपी डाला फिर कट गया पैसा

पीड़ित ने लिंक पर क्लिक किया और ओटीपी डाल दिया जिसके बाद उसके अकाउंट से पैसे कट गए। आप सभी से अपील की गई है कि ऐसे किसी भी तरह से लिंक पर क्लिक ना करें और आपकी फोन में आए ओटीपी किसी भी कीमत पर किसी व्यक्ति के साथ शेयर न करें।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।