दिल्ली की गीता कॉलोनी में लोक निर्माण विभाग ने अवैध बस्तियाँ ध्वस्त की

अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत PWD ने की बस्तियों की तोड़फोड़, निवासियों को दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड के शिविरों में शिफ्ट किया जाएगा।

दिल्ली: पुलिस की भारी मौजूदगी के बीच, लोक निर्माण विभाग (PWD) ने दिल्ली की गीता कॉलोनी में अवैध बस्तियों को ध्वस्त करने के लिए अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया। इन बस्तियों के निवासियों को दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड द्वारा स्थापित आश्रय शिविरों में स्थानांतरित किया जाएगा।

पीडब्ल्यूडी विभाग के अनुसार, यह कार्यवाही शहर में अवैध बस्तियों के खिलाफ उठाए गए कदमों का हिस्सा है। यह कार्रवाई उन लोगों के खिलाफ है जो क़ानून का पालन नहीं कर रहे हैं और बिना अनुमति के बस्तियों का निर्माण कर रहे हैं।

अनुसार, यदि ऐसे व्यक्ति क़ानून का पालन नहीं करते हैं, तो विभाग उनसे जुर्माना भी वसूल सकता है। विभाग का कहना है कि यह कदम अवैध बस्तियों को रोकने और शहर को सुधारने का हिस्सा है।

पीडब्ल्यूडी ने यह सुनिश्चित किया है कि इन बस्तियों के निवासियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। इसके लिए, विभाग ने दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड के साथ मिलकर आश्रय शिविर स्थापित किए हैं, जहां इन निवासियों को स्थानांतरित किया जाएगा।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

अपना कमेंट दीजिए.