दिल्ली – धर्मशाला की उड़ान को अनुराग ठाकुर ने दिखाई हरी झंडी.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला हवाई अड्डे के विस्तार की पुरजोर वकालत की ताकि क्षेत्र को सीधा एवं निर्बाध संपर्क मुहैया कराया जा सके. उन्होंने नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री वी.के. सिंह के साथ इंडिगो की दिल्ली – धर्मशाला की पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाने के बाद यह मांग की.

 

धर्मशाला हवाई अड्डे के विस्तार पर जोर देते हुए ठाकुर ने कहा कि वर्तमान में हिमाचल जाने वाले यात्रियों को दिल्ली से संपर्क उड़ानों में सवार होना पड़ता है क्योंकि राज्य के छोटे हवाई अड्डे बड़े विमानों के संचालन में असमर्थ हैं. सिंधिया ने कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय पहले से ही रनवे की लंबाई 1,376 मीटर से बढ़ाकर 1,900 मीटर करने के लिए दो चरण के विस्तार की योजना पर काम कर रहा है ताकि ‘टर्बोप्रॉप’ विमान बिना भार जुर्माने के संचालित हो सकें.

कितना लगेगा किराया.

वही अगर आप इस रूट पर सफ़र करने का मन बना रहे है तो आपको बता दे की किराया 3000 रुपये से लेकर 5000 रुपये के बीच रहेगा. किराए आपको Weekend में महँगे रह सकते हैं लेकिन पहले से बुकिंग करने वाले लोगो के लिए टिकट सस्ते में मिल जाएगी. यह पूरी यात्रा मात्र 1 घंटे 25 मिनट में पूरी होगी.

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment