दिल्ली से नोएडा आने जाने वाले लोगों के लिए एक और नया एलिवेटेड रोड बनाया जा रहा है. इस नए रूट के मिलने के साथ ही लोगों का आना-जाना काफी आसान हो जाएगा और लंबे-लंबे जाम से मुक्ति मिलेगी.

नोएडा के प्रवेश द्वार से लेकर फिल्म सिटी के बीच मौजूदा समय में काफी लंबा जाम लगता है. इस इलाके में चिल्ला एलिवेटेड रोड योजना को मंजूरी दी गई है. उत्तर प्रदेश सेतु निगम लिमिटेड के तरफ से जारी स्टैंडर्ड में चिल्ला एलिवेटेड रोड का निर्माण मयूर विहार फ्लाईओवर के पास से लेकर महामाया फ्लाईओवर तक में किया जाएगा.

5.96 किलोमीटर लंबे इस फ्लाईओवर के साथ ही वाहनों के आवागमन में काफी सुधार होगा. 3 साल के भीतर इस योजना को पूरा करना है और साथ ही साथ इस योजना के पूरे खर्च की जिम्मेदारी नोएडा प्राधिकरण और उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा वाहन की जा रही है.

इस पूरे परियोजना में 680 करोड रुपए खर्च होने के लिए बजट रखे गए हैं. इस परियोजना के समाप्त होने के बाद नोएडा से दिल्ली आना जाना और आसान हो जाएगा और लोगों को प्रवेश करते वक्त और निकास लेते वक्त काफी सहूलियत मिलेगा.

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment