Delhi new 200 Bus Starting. दिल्ली में ज्यादा बढ़िया सफर और कम किराया यह दोनों एक साथ पूरा होने जा रहा है क्योंकि पूरे दिल्ली में 200 नई इलेक्ट्रिक बसों को और बढ़ाया जा रहा है. इसने शुरुआत के साथ ही लोगों को उच्च क्वालिटी के ट्रैवलिंग एक्सपीरियंस के साथ ही कम कीमत का भी तोहफा देना शुरू कर दिया है.

दिल्ली में प्रदूषण के बढ़ते स्तर के मद्देनजर, दिसंबर तक 200 नई इलेक्ट्रिक बसें सड़कों पर उतारी जाएंगी। इस कदम से न केवल पर्यावरण संरक्षण में मदद मिलेगी, बल्कि लोगों के आवागमन में भी सुविधा होगी।

दिल्ली का बढ़ता इलेक्ट्रिक बस बेड़ा

मार्च तक दिल्ली में कुल 1500 इलेक्ट्रिक बसें सड़कों पर उतरेंगी। इन 200 नई बसों के आने के बाद, दिल्ली के बस बेड़े में कुल 7300 बसें हो जाएंगी। अगले हफ्ते से 55 बसें और माह के अंत तक कुल 134 नई बसें सड़कों पर आ जाएंगी।

फेम-2 योजना के तहत बढ़ावा

डीटीसी अपने बेड़े में 1500 नई इलेक्ट्रिक बसें शामिल कर रही है, जिनमें से 921 बसें भारत सरकार के भारी उद्योग मंत्रालय की फेम-2 योजना के अंतर्गत आई हैं।

देश में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक बसें

दिल्ली सरकार का दावा है कि इस समय दिल्ली में 800 इलेक्ट्रिक बसें दौड़ रही हैं, जो पूरे देश में सबसे ज्यादा हैं। दिल्ली के बस बेड़े में अब कुल 7135 बसें शामिल हो चुकी हैं।

सरकार की योजना 2025 के अंत तक सड़कों पर 10480 बसें उतार देने की है। जिसमें से 8280 इलेक्ट्रिक बसें होंगी। इस तरह दिल्ली के बस बेड़े में 80 प्रतिशत इलेक्ट्रिक बसें होंगी ये बसें शून्य प्रदूषण करती हैं।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply