सावन की कावंड़ यात्रा में डरावना हादसा: 6 कांवड़ियों की मृत्यु, कई घायल

सावन का महीना हर वर्ष हरिद्वार में उमड़ती है कांवड़ यात्रा की लहर। लेकिन इस वर्ष यह यात्रा एक डरावने हादसे के चलते संवेदनाओं के घाव बन गयी है। शनिवार को मेरठ में कावंड़ यात्रा के दौरान एक हाईटेंशन लाइन से जुड़ा डीजे वाहन हादसा हुआ, जिसमें 6 भोले के भक्तों की जान चली गई और 15 से अधिक कांवड़ियों ने जलने के घाव सहे।

डीजे वाहन का हाईटेंशन लाइन से संपर्क

मेरठ के भावनपुर थाना क्षेत्र में कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे के धुन पर नाचते-गाते कांवड़ियों का एक जत्था यात्रा कर रहा था। इस जत्थे के डीजे वाहन ने अचानक हाईटेंशन लाइन से संपर्क कर लिया। इस संपर्क के कारण वाहन में तेज करंट दौड़ने लगी और पांच भक्तों की मौके पर ही मौत हो गई। देर रात तक एक और भक्त ने दम तोड़ दिया। 15 से अधिक घायलों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया।

कांवड़ यात्रा का माहौल बदला

ये भक्त बाबा धाम के दर्शन के लिए कांवड़ लेकर जा रहे थे। उनमें विशाल, अजय, अभिषेक, मनीष, योगेश, रोहताश, प्रदीप, अनुज, विनीत, सेंसर, महेंद्र, मोहित, प्रिंस, हिमांशु, सूरज और सचिन शामिल थे। इन सभी भक्तों की यात्रा का माहौल बदलकर विपत्ति में बदल गया।

घायलों की हालत गंभीर

घायलों में से कई की हालत बेहद गंभीर है। घायलों को 108 एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया। इनमें से पांच को मृत घोषित कर दिया गया। इलाज के दौरान एक ने दम तोड़ दिया। अब भी कई घायलों का इलाज जारी है।

इस हादसे के बाद कांवड़ियों ने सड़क पर जाम लगा दिया। पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और कांवड़ काफी देर तक सामना करने के लिए मजबूर हुए।

महत्वपूर्ण जानकारी:

हादसा विवरण
स्थान भावनपुर थाना क्षेत्र, मेरठ
हादसे का समय शनिवार, स

महत्वपूर्ण जानकारी संग्रह –

  1. हादसे का स्थान: मेरठ, भावनपुर थाना क्षेत्र
  2. हादसे की तारीख: शनिवार
  3. मृतक संख्या: 6 लोग
  4. घायलों की संख्या: 15 से अधिक
  5. हादसा कैसे हुआ: डीजे वाहन हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया
  6. मृतकों के नाम: विशाल, अजय, अभिषेक, मनीश, योगेश, रोहताश, प्रदीप, अनुज, विनीत, सेंसर, महेंद्र, मोहित, प्रिंस, हिमांशु, सूरज और सचिन
  7. घायलों का इलाज: चल रहा है
  8. समाजिक प्रतिक्रिया: हादसे के विरोध में सड़क पर जाम लगा दिया

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment