बिहार में प्याज की कीमत में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. 15 दिनों में ही इसकी कीमत में दो गुणा का इजाफा हुआ है और इसकी कीमत 70 रुपए किलोग्राम तक पहुंच चुकी है. थोक मंडी में प्याज 50- 52 रुपये और खुदरा में 60- 70 रुपये प्रति किलो बिक रहा है.  फिलहाल अभी प्याज की कीमत में  इससे अधिक उछाल होने की संभावना नहीं है.

प्‍याज अभी और रुलाएगी, देश की सबसे बड़ी मंडी में प्‍याज के भाव में भारी उछालबाजार में नया प्याज आने के बाद कीमत होगी कम

बिहार ओनियन एसोसिएशन के अध्यक्ष आनंद रंजन रिंकु ने भी बताया कि छठ के बाद बाजार में नया प्याज आते ही कीमत में तेजी से कमी आयेगी. नासिक मंडी में ही आवक कम है.  वहीं, छठ के बाद बाजार में नया प्याज आते ही कीमत में कमी आने की बात कही जा रही है.

Onion price touched 45 rupees in nashik onion price today | Onion price  today: फिर से रुलाने लगी प्याज की कीमत, नासिक मंडी में थोक भाव 45 रुपए  पहुंचा | TV9 Bharatvarsh

लोगों को उपलब्ध कराया जा रहा सस्ता प्याज

बिस्कोमान राज्य में 180 जगहों पर 25 रुपये किलो प्याज उपलब्ध करा रहा है. वहीं, पटना और आसपास के 20 इलाकों में 25 रुपये की दर से प्याज की बिक्री की जा रही है. बिस्कोमान के अध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा कि पटना के लोगों को अगले 10 दिनों तक प्याज की किल्लत नहीं होने दी जायेगी. सोमवार को 17 ट्रक का ऑर्डर भेजा गया है. भारतीय राष्ट्रीय उपभोक्ता सहकारी संघ (एनसीसीएफ) की ओर से सोमवार को सात जगहों पर 25 रुपये प्रति किलो प्याज की बिक्री गयी.

Journalist from Bihar. I cover Stories Around Bihar and Helpful Contents Related to Daily life of Public. I have completed my Mass Communication Degree From Makhan lal Chaturvedi College Bhopal and Has 3 years of Field Experience.

Leave a comment