Image

 

 

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से केरल जाने वालों के लिए मम्मूटी चैनल और भारतीय एक्सपैट समूह संयुक्त ने फ्री चार्टर प्लेन की व्यवस्था की है। इस ऑफर के वजह से पहली बार, दो फ्री चार्टर फ्लाइट यूएई में फंसे 395 भारतीयों को उनके होम टाउन केरल में वापस लाएंगी।

 

इन फ्लाइट में से एक की व्यवस्था मलयालम टीवी चैनल कैराली टीवी चेयरमैन सुपरस्टार मम्मूटी के तरफ से की गई है। जबकि दूसरी उड़ान को कम्युनिटी ग्रुप ओवरसीज मलयाली एसोसिएशन (ओरमा) द्वारा प्रायोजित किया है।

 

 

समाचार और कार्यक्रमों के लिए चैनल के मध्य पूर्व निदेशक ई. एम. अशरफ ने कहा कि कैराली टीवी शारजाह से तिरुअनंतपुरम के लिए एयर अरबिया की उड़ान में 215 फंसे हुए मलयाली के लिए उड़ान भर रहा है।

 

उन्होंने कहा कि COVID-19 राहत कार्यक्रम कैकोरथु कैराली के तहत, हमने खाड़ी देशों में फंसे केरलवासियों को 1000 मुफ्त उड़ान टिकट देने की घोषणा की थी। जबकि हमने योग्य उम्मीदवारों को कुछ टिकट दिए थे, हमने यूएई से कुछ उड़ानें चार्टर करने का फैसला किया।

 

Image

 

ममूटी के अलावा कई समुदाय के सदस्यों, व्यापारियों और अभिनेताओं के योगदान के साथ संयुक्त अरब अमीरात से प्रत्यावर्तन के लिए कम से कम चार मुफ्त चार्टर उड़ानों की योजना बनाई जा रही है।

अशरफ ने कहा, “हमने यूएई में सामुदायिक समूहों से समर्थन प्राप्त किया है। अजमान में भारतीय सामाजिक केंद्र और शारजाह में एमएएस ने आज की उड़ान के आयोजन में हमारा साथ दिया है।”

 

 

एक समिति ने यात्रियों को फंसे हुए वीजाधारकों, नौकरी गंवाने वाले, बुजुर्ग मरीजों और इस तरह के लोगों को शॉर्टलिस्ट किया।

इस यात्रा के लिए फंसे हुए मजदूरों, अंशकालिक नौकरानियों, वीजा धारकों, गर्भवती महिलाओं और संघर्षरत परिवारों को प्राथमिकता दी गईGulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment