दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने एक भारतीय यात्री से कुछ घड़ियां बरामद की हैं. बताया जा रहा है कि ये घड़ियां तस्करी के लिए लाई गई थीं और सबसे खास हैं इन घड़ियों की हैरान कर देने वाली कीमत.

 

दरअसल,कस्टम विभाग ने इस शख्स के पास से करीब 28 करोड़ 17 लाख का माल बरामद किया है, जिसमें एक घड़ी ऐसी है, जिसकी अकेले की कीमत 27 करोड़ रुपये है. अब 27 करोड़ रुपये के कीमत वाली घड़ी की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. साथ ही लोगों के सवाल ये है कि आखिर इसमें ऐसा है क्या कि इसकी कीमत 27 करोड़ रुपये हो गई.

Image

बहुत से लोगों को लगता है कि घड़ी का काम टाइम बताना है, लेकिन कई लोग इसे शौक और स्टेट्स सिंबल के हिसाब से भी देखते हैं. ऐसे में महंगी घड़ियां का कारोबार भी कई चर्चा में रहता है. तो आपको बताते हैं कि इस घड़ी में क्या खास है और कुछ घड़ियां किस वजह से महंगी होती हैं.

Image

क्या क्या जब्त किया गया?

इस यात्री के पास से एक हीरा जड़ित सोने का ब्रेसलेट, आईफोन-14 प्रो भी जब्त किया गया है. दुबई से आ रहे इस यात्री के पास से जो घड़ियां बरामद की गई हैं, उसमें 5 रोलेक्स, 1 जैकब और 1 पिएग्ट की घड़ी शामिल है. इन सामान को कीमत करोड़ों रुपये बताई जा रही है.

Image

27 करोड़ की घड़ी में क्या है खास?

जिस घड़ी की सबसे ज्यादा चर्चा की जा रही है, उसकी कीमत 27 करोड़ 9 लाख 26 हजार 51 रुपये बताई जा रही है. इस घड़ी की कंपनी का नाम जैकब एंड कंपनी है. जैकब एंड कंपनी को महंगी घड़ियों की वजह से जाना जाता है. यह कंपनी की BL115.30 मॉडल घड़ी है. कंपनी बिलियनर्स सीरीज चलाती है, जिसकी घड़ियां करोड़ों रुपये की होती हैं. इन घड़ी की खास ये होती है कि सोने और डायमंड से बनी होती है.

ये 54 x 43 mm घड़ी है, जिसमें 18 कैरेट वाइट गोल्ड लगा है और 76 वाइट डायमंड लगे हैं. बताया जाता है कि ये 269 कैरेट के डायमंड होते हैं. अगर मशीन की बात करें तो मैनुअल वाइंडिंग मुवमेंट होता है. कंपनी से खरीदने पर इसकी 2 साल की वारंटी भी होती है. जैकब की डायमंड रेंज में कई घड़ियां हैं. इन घड़ियों की कीमत डायमंड की वजह से बढ़ जाती है. इस एक घड़ी काफी फेमस है, जिसकी कीमत 18 मिलियन डॉलर थी यानी 1 अरब 47 करोड़ रुपये.

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ. Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *