संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में 2 प्रवासी पाकिस्तानी कामगार अपने ही रहने वाले आवास के पास में अपने ही एक पाकिस्तानी नागरिक के साथ हाथापाई करना महंगा पड़ा है.  कंप्लेंट होने के बाद दुबई कोर्ट ने 2 साल की जेल की सजा इन दोनों लोगों को सुनाई है.

 

इस मामले की जानकारी सबसे पहले दुबई पुलिस को मिली जिसके उपरांत दुबई पुलिस मौके पर पहुंचकर दोनों के खिलाफ शिकायत लिखा और त्वरित कार्यवाही करते हुए इस मामले को इन्वेस्टिगेशन में डाल दिया और फिर पब्लिक प्रॉसीक्यूशन ने आगे बढ़ते हुए इस पर 2 साल की जेल की सजा दिया है और काम से भी कम्पनी ने निकाला हैं.

 

दोनों प्रवासी पाकिस्तानी कामगारों की उम्र बहुत ज्यादा नहीं बल्कि महज 21 साल और 25 साल है.  आपको बताते चलें संयुक्त अरब अमीरात में सारे कानून काफी सख्ती से पालन किए जाते हैं और किसी के साथ भी हाथापाई या मौखिक रूप से भी आप तिरस्कार किसी का नहीं कर सकते हैं अगर करते हैं तो यह एक कानूनी अपराध है और इसके लिए आपको प्रावधान के हिसाब से सजा भुगतना पड़ सकता है.GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment