गोपालगंज जिले के नौतन प्रखंड के अंगौता निवासी 35 वर्षीय युवक की कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। युवक अभी पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है। उसकी ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। सूचना के बाद गोपालगंज के दो समेत सात गांवों को सील कर दिया गया है। पीड़ित के घर के आसपास 300 मीटर के एरिया को सेनेटाइज किया गया है। तीन किलोमीटर के एरिया में सर्वेक्षण चल रहा है।
परिवार के 13 लोगों को महाराजगंज अनुमंडलीय अस्पताल के आइसाेलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। जिला मलेरिया पदाधिकारी ने बताया कि युवक 21 मार्च को अकेले दुबई से लखनऊ एयरपोर्ट पर आया था। जांच में स्थिति संदिग्ध मिलने पर उसे 14 दिन तक घर पर ही रहने के लिए निर्देश दिए गए थे। 22 को गांव पहुंचा। 23 को बुखार की शिकायत होने पर झोलाछाप डाॅक्टर से दवा ली। उधर, नौतन के अधिकारियों को सर्वेक्षण में जब इसके विदेश से आने की सूचना मिली तो पीड़ित को 24 मार्च को पीएमसीएच भेज दिया।
राहत : गांव आने के बाद किसी से नहीं मिला
दुबई से आने के बाद से वह अकेले एक रूम में रहता था। गांव में आने के बाद न कहीं घूमा न किसी के संपर्क में आया। एक रूम में ही बंद रहा क्योंकि लखनऊ के डॉक्टरों की टीम ने उसे सख्त हिदायत दे रखी थी कि उसे घर से नहीं निकलना है। इसके डर सेे वह कहीं किसी रिश्तेदारी में या दोस्तों के पास नहीं गया।

GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment