बिना नुकसान वाला बिजनेस आज ही करें शुरू

आपने लोगों को कहते सुना होगा कि बिना नुकसान के बिजनेस करना संभव नहीं है। लेकिन फिर भी ऐसे कई रास्ते हैं जिनके बारे में पता नहीं होने के कारण व्यक्ति सही बिजनेस का चुनाव नहीं कर पाता है। आज मार्केट में ऐसे कई बिजनेस हैं जो बिना नुकसान के किए जा सकते हैं और उनसे लाखों की कमाई भी हो सकती है। Amul franchise स्टार्ट कर आप बिना किसी नुकसान के लाखों की कमाई कर सकते हैं।

कितना और कैसे होता है फायदा?

अमूल फ्रेंचाइजी की मानें तो इस बिजनेस में हर महीने
5 से 10 लाख रुपये की कमाई हो जाती है। प्रोडक्ट्स पर कमीशन लेकर दुकानदारों की कमाई होती है और बिजनेस चलता है। शेक, पिज्‍जा, सेंडविच, हॉट चॉकेलेट ड्रिंक पर 50 फीसदी कमीशन मिल जाता है।
मिल्क के पैकेट पर 2.5 फीसद, मिल्क प्रोडक्ट्स पर 10 फीसदी, आईस्क्रीम पर 20 फीसदी का कमीशन दिया जाता है।

हर जगह इन प्रोडक्ट्स की डिमांड रहती है। अमूल की प्रतिष्ठित कंपनियों में गिनती होती है और यह लोकप्रिय भी है। इसके प्रोडक्ट्स हर स्थान पर बिकेंगे। यही कारण है कि इस बिजनेस में किसी तरह के घाटे की बहुत कम उम्मीद होती है।

कैसे शुरू करें यह बिजनेस?

अगर आप अमूल का आउटलेट लेते हैं तो आपको करीब 2 लिया रुपए निवेश करने होंगे। वहीं अगर फ्रेंचाइजी लेते हैं तो करीब 5 लाख तक बिजनेस में लगाना पड़ सकता है। इसके बाद आपको 25000 से 50,000 तक का सिक्योरिटी मनी भी देना होगा।

इसके लिए आपके पास पर्याप्त मात्रा में जगह होना चाहिए। 150 से 300 वर्ग फुट का जगह होना चाहिए।

कैसे कर सकते हैं आवेदन?

ऑफिशियल मेल [email protected] पर जाकर https://amul.com/m/amul scooping parlours पर क्लिक करें। यहां से इससे संबंधित सारी जानकारी ले सकते हैं।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment