Emirates IDs रखें साथ, भारतीय प्रवासियों के लिए जरूरी अपडेट, एयरपोर्ट पर इस तरह हो रही है चेकिंग, 

संयुक्त अरब अमीरात में रहने वाले भारतीयों के लिए जरूरी अपडेट है। अब पासपोर्ट पर visa stamps की अनिवार्यता को हटा लिया गया है। भारतीय प्रवासियों को अपने पासपोर्ट पर visa stamps की जरूरत नहीं है। अप्रैल में Federal Authority for Identity, Citizenship, Customs, and Port Security के द्वारा एक सर्कुलर जारी किया गया था जिसमे कहा गया था कि Emirates IDs को ही अब रेसीडेंसी का प्रूफ माना जायेगा।

कई प्रवासियों को एयरपोर्ट पर रोक दिया गया 

इसलिए यह बात ध्यान में रखना जरूरी है कि अगर आप भारत यात्रा कर रहे हैं तो यह डॉक्यूमेंट साथ रखें। एयरपोर्ट पर परेशानी से बचने के लिए इस बात का ध्यान रखना जरूरी है। ताजा जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट पर वास्तविक अमीरात आईडी न लाने के कारण भारत में एयरपोर्ट पर प्रवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

रेसीडेंसी के प्रूफ के तौर पर काम आएगा Emirates IDs

बताते चलें कि कई प्रवासियों को एयरपोर्ट के चेकिंग काउंटर पर रोका जा रहा है। यात्रियों को परेशानी से बचने के लिए अपने साथ एक्चुअल Emirates IDs रखने की सलाह दी गई है। Emirates IDs को ही अब रेसीडेंसी का प्रूफ माना जायेगा।

 

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply