Interest free loan. अगर आप बड़े हुए रेपो रेट के फायदा उठाने के लिए फिक्स डिपाजिट करा रखे हैं तो आपको बिना ब्याज दर के लोन लेने या सामान खरीदने की स्कीम के बारे में जानकारी होनी चाहिए. फिक्स डिपाजिट के साथ ही कम ब्याज दर और बिना ब्याज दर दोनों सुविधाओं के साथ लोग मिल जाते हैं.

फिक्स डिपाजिट के साथ कम ब्याज दर पर लोन.

किसी भी बैंक में अगर आप फिक्स्ड डिपॉजिट के एवज में लोन लेते हैं तो सामान्य लोन की तुलना में कम ब्याज दर पर आपको लोन की सुविधा उपलब्ध होती है. ऐसे लोन उठाने के लिए आपको अपने फिक्स डिपाजिट को गारंटी के तौर पर रखना होता है और फिर उस लोन के ऊपर कम ब्याज दर पर रीपेमेंट कभी कल्पा को दिया जाता है.

फिक्स डिपाजिट के साथ बिना ब्याज दर पर खरीदारी.

Get credit card. अगर आप अपने बैंक में फिक्स डिपॉजिट कर रखे हैं तो अपने बैंक में उस फिक्स्ड डिपॉजिट के एवज में क्रेडिट कार्ड अप्लाई कर लीजिए. किसी भी बैंक में फिक्स डिपॉजिट के एवज में आपको 80% फिक्स डिपाजिट राशि के बराबर क्रेडिट कार्ड लिमिट के साथ क्रेडिट कार्ड उपलब्ध हो जाएगा.

आसानी से आप अपने क्रेडिट कार्ड को 45 से 60 दिनों तक के लिए बिना किसी ब्याज दर के लोन के साथ खरीदारी कर सकते हैं. इसके साथ ही आप खरीदारी करते वक्त नो कॉस्ट ईएमआई का विकल्प भी चुन सकते हैं जिसके जरिए आप 12 महीने तक बिना किसी अतिरिक्त ब्याज दर चुका है खरीदारी का पेमेंट मासिक किस्त के तौर पर कर सकते हैं.

आपको बताते चलें कि फिक्स डिपाजिट किधर है अभी विगत कई वर्षों के एवज में सर्वोत्तम है और लोग डिपॉजिट में अच्छा निवेश कर रहे हैं. इस फिक्स डिपाजिट के बदौलत आप क्रेडिट कार्ड लेकर एक बेहतर फाइनेंस टूल के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply