मार्च की 1 तारीख के साथ ही लोगों को इस चीजों की उम्मीद थी की त्योहार के मौसम को देखते हुए गैस सिलेंडर इत्यादि में थोड़ी राहत मिलेगी लेकिन ऐसा ना होते हुए उल्टा गैस सिलेंडर महंगा हो गया है. मैंने गैस सिलेंडर के वजह से आम लोगों को तगड़ा झटका लगेगा.

गैस सिलेंडर पर मिल रही अब सब्सिडी भी नाम मात्र ही रही है. और जो मिल भी रही है वह भी केवल 1 साल में 12 सिलेंडर तक ही सीमित है अगर आप 12 सिलेंडर से ज्यादा लेते हैं तब आपको सब्सिडी छोड़कर बाजार मूल्य पर सिलेंडर खरीदना होगा.

14.2 किलो घरेलू तरलीकृत पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) सिलेंडर की कीमत में आज से 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। ताजा संशोधन के साथ आज से घरेलू सिलेंडर की कीमत 1103 रुपये प्रति सिलेंडर होगी।

साथ ही 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 350.50 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी के साथ दिल्ली में 19 किलो के कमर्शियल सिलिंडर की कीमत 2119.50 रुपए हो जाएगी। नई दरें आज से प्रभावी हो गई हैं।

स्थानीय करों के कारण घरेलू रसोई गैस की कीमतें एक राज्य से दूसरे राज्य में भिन्न होती हैं। ईंधन खुदरा विक्रेता हर महीने की शुरुआत में एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में संशोधन करते हैं।

प्रत्येक परिवार एक वर्ष में रियायती दरों पर 14.2 किलोग्राम के 12 सिलेंडरों का हकदार है। इसके अलावा, ग्राहकों को बाजार मूल्य पर एलपीजी सिलेंडर की कोई अतिरिक्त खरीदारी करनी होगी।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।