7.5 किलो सोना की तस्करी की कोशिश

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के कस्टम अधिकारियों ने सोने की तस्करी को नाकाम कर दिया है। आरोपी 7.5 किलो सोना की तस्करी की कोशिश कर रहे थे। आरोपी Kyrgyzstan से चार सोने के बिस्कुट लाने की कोशिश कर रहे थे।

अधिकारियों ने आरोपियों को पकड़ा 

लेकिन आरोपियों के मंसूबे पर पानी फिर गया और उन्हें अधिकारियों ने पकड़ लिया। आरोपी 27 अक्टूबर 2022 को flight KA 577 से IGI AIRPORT पर पहुंचे थे। विदेशों से अवैध तस्करी करने वाले लोगों पर पाबंदी है। अगर कोई व्यक्ति ऐसा करते पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाती है।

 

विदेश से अधिक मात्रा में सोना लाने पर पाबंदी

अगर आप खाड़ी देशों से भारत आते हैं तो इस बात का खास ख्याल रखें। अधिक मात्रा में अगर आप सोना लेकर आते हैं तो यह गैर कानूनी है। कानून के मुताबिक सोना लाने पर पाबंदी है। लोग तरह तरह का तकनीक निकालकर तस्करी की कोशिश कर रहे हैं। एयरपोर्ट पर मौजूद अधिकारी इनको पकड़ ले रहे हैं। अधिकारी नई तकनीक का इस्तेमाल करते हैं और आरोपियों को तुरंत पकड़ लेते हैं।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply