Hajj पंजीकरण की तिथि हुई जारी 

संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों ने इस साल हज की इच्छा रखने वाले यात्रियों के लिए पंजीकरण की तिथि जारी कर दी है। अगर आप भी हज करनेके इच्छुक हैं तो 13 फरवरी से लेकर 10 मार्च तक पंजीकरण कर सकते हैं। सऊदी ने हज यात्रियों के लिए कोटा निर्धारित कर रखा है ऐसे में जो भी इसका लाभ उठाना चाहते हैं वह पंजीकरण कर सकते हैं।

यह कोटा लिमिटेड है 

मंत्रालय ने यह भी कहा है कि यह कोटा लिमिटेड है इसलिए इसका लाभ उठाने के लिए आपको जल्द ही पंजीकरण करा लेना चाहिए। आपको याद होगा कि पिछले ही महीने सऊदी हज और उमराह मंत्रालय ने हज यात्रियों की संख्या पर लगाई गई लिमिट को हटाने का फैसला लिया था। Covid के कारण यह प्रतिबंध लगाया गया था। इस फैसले के बाद बिना एज लिमिट के हज यात्री आसानी से यात्रा कर पाएंगे।

Emirates ID और मोबाइल नंबर होगा जरूरी

यूएई General Authority of Islamic Affairs and Endowments (Awqaf) ने कहा है कि अगर आप हज यात्रा पर जाना कहते हैं तो डिजिटल प्लेटफार्म पर पंजीकरण कर सकते हैं। ‘Haj registration’ tab पर जाकर पंजीकरण कर सकते हैं। इसमें अपना Emirates ID और मोबाइल नंबर जरूरी होगा।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।